PM माेदी के बाद अब अमित शाह से मिले किरोड़ी लाल मीणा, साैंपी जा सकती है बड़ी जिम्‍मेदारी

santosh trivedi

Publish: Apr, 17 2018 04:19:41 PM (IST) | Updated: Apr, 17 2018 04:21:37 PM (IST)

Jaipur, Rajasthan, India
PM माेदी के बाद अब अमित शाह से मिले किरोड़ी लाल मीणा, साैंपी जा सकती है बड़ी जिम्‍मेदारी

राज्‍यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा को बड़ी जिम्‍मेदारी सौंपी जा सकती है।

जयपुर/नई दिल्ली। कर्नाटक चुनाव के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का अगला कैंप राजस्थान में होगा। जहां वह एससी, एसटी वर्ग के बीच फैले असंतोष को दूर करने के लिए कई बैठकें करेंगे। इसके लिए पार्टी की ओर से उनके कार्यक्रम की सूची तैयार की जा रही है।

इन बैठकों के लिए राज्‍यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा को बड़ी जिम्‍मेदारी सौंपी जा सकती है। सोमवार को मीणा ने भाजपा अध्‍यक्ष से मुलाकात कर आगे की रणनीति तैयार की।

राज्‍यसभा का सदस्‍य बनने के बाद मीणा पहली बार भाजपा अध्‍यक्ष से मिलने पार्टी मुख्‍यालय पहुंचे। बैठक के दौरान मीणा ने राजस्‍थान की राजनीतिक हालात पर चर्चा की। साथ ही एससी, एसटी को लेकर उपजे भ्रम और राज्‍य में सरकार को लेकर जो असंतोष फैला है उस पर विस्‍तार से चर्चा हुई।

मीणा ने शाह को राज्‍य में बैठक करके असंतोष को दूर करने की पहल की। कर्नाटक चुनाव के बाद शाह जून महीने से राज्‍य का दौरा करेंगे। मीणा ने बताया कि शाह ने दौरों के लिए हामी भर दी है। जल्‍द ही कार्यक्रमों का ब्‍यौरा दिया जाएगा। मीणा की दस साल के बाद पार्टी भाजपा में घर वापसी हुई है।

एससी-एसटी सीटों पर नजर
प्रदेश में 40 से 45 सीटों पर एससी, एसटी वोटऱ निर्णायक भूमिका में है। जिनमें एसटी वर्ग की सात सीटें और एससी की 24 सीटें शामिल हैं। इसके अलावा 24 सामान्‍य सीटों पर भी इस वर्ग की अहम भूमिका है।

इसलिए भाजपा किसी भी कीमत पर इस वर्ग को नाराज नहीं करना चाहती। किरोड़ी लाल मीणा ने बताया कि भाजपा अध्‍यक्ष ने उन्‍हें आश्‍वस्‍त किया है कि आरक्षण को लेकर किसी तरह की छेड़छाड़ नहीं की जाएगी।

 

सीएम राजे ने प्रदेशवासियों को दी Akshaya Tritiya की बधाई, लाेगाें से की ये अपील

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned