‘बेमियादी’ धरने से उठेंगे सांसद डॉ किरोड़ी मीणा! जानें इस वक्त की बड़ी अपडेट

राज्य सभा सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा के धरने का आज चौथा दिन, डॉ मीणा आज आएंगे जयपुर, मुख्य सचिव से सचिवालय में होगी बैठक, शाम 4 बजे मुख्य सचिव निरंजन आर्य से विभिन्न मुद्दों पर होगी वार्ता, बिजली बिल पर 833 रूपए सब्सिडी, फ़्यूल-ट्रांसफॉरमेशन-ट्रांसफार्मर चार्ज हटाने..मनमाने ढंग से वीसीआर भरने सहित अन्य मुद्दों पर होगी चर्चा

 

 

By: nakul

Published: 25 Jan 2021, 12:44 PM IST

जयपुर।

राज्य सभा सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा दौसा कलक्ट्रेट के बाहर जारी धरना स्थल से निकलकर आज जयपुर आयेंगे। यहां शाम 4 बजे शासन सचिवालय में मुख्य सचिव स्तर पर बातचीत होना तय हुआ है। वार्ता को लेकर खुद डॉ किरोड़ी लाल मीणा ने जानकारी दी है।

सांसद डॉ मीणा ने बताया कि किसानों से जुड़े मुद्दों पर वार्ता के लिए आज वे मुख्य सचिव निरंजन आर्य से जयपुर स्थित शासन सचिवालय में मिलेंगे। अपनी मांगों को दोहराते हुए डॉ मीणा ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार के दौरान किसानों को बिजली बिलों पर दी जा रही 833 रूपए की सब्सिडी पुनः शुरू करने, फ़्यूल, ट्रांसफॉरमेशन और ट्रांसफार्मर चार्ज हटाने के साथ ही मनमाने ढंग से वीसीआर भरने पर पाबंदी लगाने जैसे मुद्दों पर चर्चा होगी।

गौरतलब है कि राज्य सभा सांसद किसानों और जनहित से जुड़ी विभिन्न मांगों को लेकर अपने ही संसदीय क्षेत्र दौसा में कलक्ट्रेट के बाहर शुक्रवार दोपहर से पड़ाव डाले बैठे हैं। कडाके की सर्द हवाओं के बीच ही कल तीसरे दिन की रात भी धरना स्थल पर ही गुज़री। इस बीच प्रशासनिक स्तर पर उनके साथ कई दौर की वार्ताएं हो चुकी हैं लेकिन सभी बेनतीजा रहीं हैं। सांसद ने अपनी सभी 6 सूत्री मांगों पर ठोस कार्यवाही नहीं होने तक धरने पर डटे रहने की बात कही है।

धरनास्थल से मुख्यमंत्री के नाम संदेश
सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा ने रविवार देर रात धरनास्थल से ही मुख्यमंत्री के नाम वीडियो संदेश जारी किया। उन्होंने पंचायतों में भुगतान के पुराने प्रावधानों को ही जारी रखने के निर्देश दिए जाने पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आभार जताया। उन्होंने कहा कि अभी शेष मांगे और हैं जिन्हें पूरा किया जाना बाकी है। जब तक सभी मांगे पूरी नहीं होंगी तब तक धरना जारी रहेगा।


एक मांग पूरी, अब इन मांगों पर ‘अड़े’ सांसद
सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा ने मुख्यमंत्री से शेष मांगों को भी पूरा किये जाने का आग्रह किया। डॉ मीणा ने कहा कि सरकार किसानों को बिजली बिलों में मिलने वाली 833 रूपए की सब्सिडी को पुनः चालू करे, फ़्यूल चार्ज और ट्रांसफॉरमेशन के नाम पर शुल्क वसूली बंद हो, राजनैतिक द्वेष के आधार पर वीसीआर और डीपी के नाम पर वसूली बंद हो और भ्रष्टाचार मामले में संदेह के घेरे में चल रहे आईपीएस अफसर मनीष अग्रवाल की गिरफ्तारी होने की मांगे पूरी नहीं होने तक धरना जारी रहेगा।


सीएस स्तर पर 'निर्णायक' बातचीत!
राज्य सभा सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा का धरना ख़त्म करवाने के लिए आज जयपुर में मुख्य सचिव स्तर पर बातचीत होनी है। दरअसल, सांसद ने दो दिन पहले आन्दोलन में शामिल सरपंच संघ के अध्यक्षों और किसानों के फैसले का ज़िक्र करते हुए कहा था कि जब तक सरकार उच्च अधिकार प्राप्त समिति के गठन की सूचना सार्वजनिक नहीं करती है तब तक धरना जारी रहेगा। ऐसे में माना जा रहा है कि इस समिति के साथ जल्द ही सांसद डॉ मीणा की कोई निर्णायक वार्ता हो सकती है।


लगातार वार्ताएं जारी, पर टस-से-मस नहीं सांसद
इससे पहले सांसद डॉ मीणा को मनाने के लिए शासन-प्रशासन ने अपना पूरा दमखम लगा डाला है। पिछले तीन दिनों से सांसद को मनाने के लिए कई दौर की वार्ताएं भी हो चुकी हैं। लेकिन सांसद सभी मांगों पर ठोस कार्यवाही होने तक धरने से उठने को तैयार नहीं हैं।

nakul Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned