किरोड़ी सिंह बैंसला ने कहा- कौन हिम्मत सिंह?

Surendra Kumar Samaria

Updated: 16 Apr 2019, 08:19:02 PM (IST)

Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

सुरेंद्र बगवाड़ा, जयपुर

भाजपा में शामिल हुए गुर्जर नेता किरोड़ी सिंह बैंसला ने खातीपुरा स्थित निवास पर समाज के नेताओं की मंगलवार को आपातकालीन बैठक बुलाई। दोपहर 12:30 बजे से पांच घंटे तक बैठक चली। इसके बाद बैंसला ने मीडिया से बातचीत की। उन्होंने कहा आपातकालीन बैठक में समाज की एकता को लेकर वार्ता की है।

हम चाहते हैं कि समाज की एकता पर कोई फर्क नहीं पड़े। हम सरकार से भी अनुरोध करते है कि वह कोई भी ऐसा का नहीं करें जिससे हमारे आरक्षण में बाधा आए। गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के साथ सरकार से हुए समझौते की पालन की जाए। इसमें कोई कोताही बरती जाती है तो सरकार को खामियाजा भुगतना पड़ेगा। ना ही समाज का कोई भी व्यक्ति ऐसी हरकत ना करें जिससे समाज की एकता पर फर्क पड़े।

- कौन हिम्मत सिंह? समिति तो सामने है

हिम्मत सिंह के बयान (गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति से बैंसला को बाहर) के बारे में पूछे जाने पर कहा कि कौन हिम्मत सिंह? ये मेरे सामने समाज द्वारा स्वीकृति आरक्षण संघर्ष समिति है। इसके अलावा कोई नहीं है। यह जो निर्णय लेती है वह सर्वमान्य होता है। अब 20 अप्रैल को सिकंदरा में समाज की एकता के संबंध में महापंचायत करेंगे।

- वर्तमान सरकार दे हमें हमारा आरक्षण
मैंने बीजेपी कई कारणों से जॉइन की है। सामाजिक या राष्ट्रीय कारण भी हो सकते हैं। यदि राज्य सरकार हमें वार्ता के लिए बुलाती है तो आरक्षण संघर्ष समिति का प्रतिनिधि मंडल मिलेगा। आरक्षण पर कहा कि जब आर्थिक पिछड़ा स्वर्णो को 10 फीसदी आरक्षण देती है। उन्हें मिल भी गया है तो हमें भी हमारा हक मिलना चाहिए। वर्तमान सरकार हमें हमारा आरक्षण दे। इस बैठक में किरोड़ी सिंह बैंसला इनके पुत्र विजय बैंसला एवं शैलेंद्र सिंह एडवोकेट सहित कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned