scriptMP Kirori Lal Meena : पुजारी को न्याय दिलाने की मांग, आज दूसरे दिन भी डटे हुए हैं सांसद, जानें पूरा मामला | Kirori Lal Meena protest against Pujari Death in Mahua Dausa | Patrika News

MP Kirori Lal Meena : पुजारी को न्याय दिलाने की मांग, आज दूसरे दिन भी डटे हुए हैं सांसद, जानें पूरा मामला

locationजयपुरPublished: Apr 04, 2021 12:03:59 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

मूक-बधीर पुजारी शिबू शर्मा मौत प्रकरण, सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा का धरना दूसरे दिन भी जारी, मृतक के शव और परिजनों के साथ धरने पर बैठे हुए हैं राज्यसभा सांसद, महुआ थाना क्षेत्र के टिकरी जाफरान गांव का है मामला, सांसद किरोड़ी मीणा का धरना आज दूसरे दिन भी जारी, मृतक के शव और परिजनों के साथ मांगे मनवाने पर अड़े

Kirori Lal Meena protest against Pujari Death in Mahua Dausa

सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने धरना स्थल पर ही गुजारी पूरी रात

जयपुर।

दौसा के महुआ थाना क्षेत्र के टिकरी जाफरान गांव के पुजारी शिबू शर्मा की मौत का मामला गर्माया हुआ है। सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा का इस मामले को लेकर धरना आज दूसरे दिन भी जारी है। सांसद मीणा पीड़ित पक्ष को न्याय दिलाने और विभिन्न मांगें मनवाने के लिए मृतक के शव और परिजनों के साथ धरने पर बैठे हुए हैं।

 

सांसद डॉ मीणा ने आरोप लगाया है कि गांव के कुछ दबंगों ने अधिकारियों से मिलकर षडयंत्र पूर्वक पुजारी शिबू शर्मा की बेशकीमती 2 बीघा जमीन की रजिस्ट्री करवा ली। साथ ही मंदिर माफी की 26 बीघा जमीन पर भी भू माफियाओं ने कब्जा कर लिया है, जिसके सदमे में मूक बधिर शिबू शर्मा की मौत हो गई।

 

चला समझाइश और आश्वासनों का दौर
पुजारी के शव को लेकर परिजनों के साथ धरने पर बैठे सांसद किरोड़ी लाल मीणा का स्थानीय पुलिस और प्रशासन के साथ वार्ताओं का दौर भी चला। इस दौरान पुलिस-प्रशासन ने उन्हें समझाने और मामले की जांच करने का आश्वासन भी दिया लेकिन सांसद टस-से-मस नहीं हुए।

 

https://twitter.com/rpbreakingnews?ref_src=twsrc%5Etfw

इन मांगों पर धरना जारी
धरने पर बैठे सांसद किरोड़ी लाल मीणा की मांग है कि पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच पड़ताल की जाए। साथ ही जो भू माफियाओं के साथ अधिकारी लिप्त हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई हो और जो मंदिर माफी की जमीन है उसे भू माफियाओं के कब्जे से मुक्त करवाया जाए।



‘भूमाफियाओं को मिला हुआ है राजनीतिक संरक्षण’
सांसद किरोड़ी लाल मीणा का यह भी आरोप है कि महुआ में भू माफियाओं को राजनीतिक और अधिकारियों का संरक्षण प्राप्त है, जिसके चलते भूमाफिया इलाके में बेखोफ होकर जमीनों पर कब्जा कर रहे हैं।

 

भाजपा के निशाने पर गहलोत सरकार
महुआ के मूक-बधीर पुजारी की मौत प्रकरण पर भाजपा नेता बयानों के ज़रिये कांग्रेस की राज्य सरकार को घेरने में लगे हैं। उपनेता राजेंद्र राठौड़ ने कहा है कि करौली के बाद अब दौसा के महुआ में भूमाफिया व पुलिस की मिलीभगत की वजह से पुजारी की मृत्यु होने की घटना अत्यन्त दुर्भाग्यपूर्ण व निंदनीय है। उन्होंने कहा कि राज्य में चरमराई कानून व्यवस्था का आलम यह है कि यहां महिला, बच्चे, दलित, व्यापारी के बाद पुजारी भी सुरक्षित नहीं है।

 

राठौड़ ने कहा कि दौसा में सत्ता संरक्षित भू माफियाओं ने मंदिर माफी की 26 बीघा जमीन पर अवैध कब्जा किया हुआ है। सरकार से मांग है कि इस मामले की निष्पक्ष जांच कर भू माफियाओं के साथ लिप्त अधिकारियों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई और मंदिर माफी की जमीन उनके कब्जे से मुक्त करवाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो