MP Kirori Lal Meena : अचानक CM House के बाहर धरने पर बैठ गए सांसद, जानें इस बार क्या बनी वजह?

राज्य सभा सांसद डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा फिर धरने पर, राजधानी जयपुर में सीएम आवास के बाहर बैठ गए धरने पर, अनाथ बच्चों के साथ अचानक पहुंचे सिविल लाइंस फाटक, पुलिस-प्रशासन के फूले हाथ-पाँव, अनाथ बच्चों को सरकार से आर्थिक मदद दिए जाने की है मांग

 

By: nakul

Published: 19 Jun 2021, 02:31 PM IST

जयपुर।

राज्य सभा सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा के आज एक बार फिर अचानक मुख्यमंत्री आवास पहुँचने से हडकंप की स्थिति बन गई। प्रदेश के विभिन्न जिलों के कुछ अनाथ बच्चों को साथ लेकर पहुंचे डॉ मीणा मुख्यमंत्री निवास के बाहर पहुंचकर धरने पर बैठ गए। इस दौरान उनके साथ आये बच्चों ने अपने हाथों में मांगों से जुडी तख्तियां पकडे हुई थीं।

दरअसल, डॉ मीणा की मांग है कि राज्य सरकार ने हाल ही में जिस ‘मुख्यमंत्री कोरोना बाल कल्याण योजना’ की घोषणा की है, उसी तर्ज़ पर प्रदेश के अन्य अनाथ बच्चों की भी सुध लेकर उन्हें भी आर्थिक संबल दिया जाए। वहीँ सांसद मीणा ने ये भी कहा कि प्रदेश भर में ऐसे हज़ारों अनाथ बच्चे हैं जिन्हें राज्य सरकार की पालनहार योजना के अंतर्गत भी कोई आर्थिक मदद नहीं मिल रही है।

ख़ास बात ये रही कि डॉ मीणा के सीएम हाउस पहुँचने के कुछ देर बाद ही सरकार की तरफ से बातचीत के लिए परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास भी पहुँच गए। इस दौरान खाचरियावास ने डॉ मीणा से सीएम हाउस के बाहर ही सभी के मौजूदगी में वार्ता कर उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया।

गौरतलब है कि ‘मुख्यमंत्री कोरोना बाल कल्याण योजना के तहत अनाथ हुए बच्चों को तत्काल प्रभाव से एक लाख का पैकेज, 18 साल तक अनाथ बच्चों को हर महीने ढाई हजार रूपए और 18 वर्ष पूरे होने पर पांच लाख की सहायता के साथ 12 वीं कक्षा तक शिक्षा फ्री दिए जाने का प्रावधान है

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned