किरोड़ी सिंह बैंसला बिगाड़ सकते हैं चुनावी गणित, इन सीटों पर भाजपा को हो सकता है जबरदस्त फायदा

बैंसला के भाजपा में आने से लगभग दर्जनभर सीटों पर इसका चुनावी लाभ देखने को मिल सकता है...

By: dinesh

Published: 10 Apr 2019, 05:26 PM IST

जयपुर।

लोकसभा चुनाव 2019 ( lok sabha election 2019 ) से पहले गुर्जर आंदोलन के नेता कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ( Kirori Singh Bainsla ) के बीजेपी में शामिल होने से राजस्थान में भाजपा को बड़ा फायदा होने की संभावनाएं नजर आ रही है। बैंसला के पास राजस्थान में गुर्जर वोट बैंक हैं जिससे चुनावों में भाजपा को बड़ा फायदा मिलने की पूरी संभावना है। बैंसला का दौसा, करौली, भरतपुर, टोंक-सवाईमाधोपुर और धौलपुर सहित कई सीटों पर जोरदार प्रभाव रहा है। ऐसे में बैंसला के भाजपा में आने से लगभग दर्जनभर सीटों पर इसका चुनावी लाभ देखने को मिल सकता है। आपको बता दें कि बैंसला 2009 के लोकसभा चुनाव में भाजप के टिकट पर टोंक-सवाईमाधोपुर से चुनाव लड़ चुके हैं और बहुत कम अंतर से चुनाव हारे थे। ऐसे में बैंसला का फिर से बीजेपी में आना उनकी घर वापसी माना जा रहा है। बैंसला से पहले राजस्थान के जाट नेता हनुमान बेनीवाल ( hanuman beniwal ) भी बीजेपी में शामिल हुए हैं। लिहाजा अब बैंसला के भी बीजेपी में शामिल होने के बाद पार्टी को राजस्‍थान में मजबूती मिलने की उम्‍मीद की जा रही है।

 

गौरतलब है कि बुधवार को गुर्जर आरक्षण आंदोलन के नेता कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने अपनेपुत्र विजय बैंसला के साथ बीजेपी की सदस्यता ले ली है। दिल्ली में बीजेपी कार्यालय में प्रकाश जावड़ेकर ने प्रेस कांफ्रेंस कर बैंसला और उनके बेटे विजय बैंसला के पार्टी में शामिल होने का ऐलान किया। इस दौरान प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि किरोड़ी सिंह बैंसला गुर्जर आंदोलन के बड़े नेता हैं। बैंसला जी के आने से हम राजस्थान 25 की 25 सीटें जीतेंगे।

 

मोदी के विचारों से हुए प्रभावित
बैंसला ने इस दौरान पीएम मोदी की तारीफ करते हुए उनके विचारों से प्रभावित होने की बात कही और कहा कि मुझे पार्टी में किसी पद का लालच नहीं है मैं तो बस पिछड़े वर्ग को उनका हक दिलवाने की लड़ाई लड़ रहा हूं। बैंसला ने कहा कि वो गुर्जर आंदोलन से 14 साल से जुड़े रहे। इस दौरान दोनों पार्टियों के नजदीक रहे लेकिन जो पीएम मोदी में देखने को मिला, वह कहीं नहीं है। वो साधारण लोगों की तकलीफ समझते हैं।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned