scriptलाठियां बरसाकर अन्नदाता की आवाज को कुचल रही है सरकार-राठौड़ | Kisan Andolan Hanumangarh MSP Rajendra Rathore Cm Gehlot | Patrika News

लाठियां बरसाकर अन्नदाता की आवाज को कुचल रही है सरकार-राठौड़

locationजयपुरPublished: Oct 05, 2021 09:32:11 pm

Submitted by:

Umesh Sharma

हनुमानगढ़ में न्यूनतम समर्थन मूल्य पर धान की खरीद की मांग पर आंदोलन कर रहे किसानों के मामले को लेकर गहलोत सरकार पर हमला बोला है। राठौड़ ने लिखा कि कांग्रेस ने जन घोषणा पत्र में किसानों को फसल का उचित मूल्य दिलाने के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य पर फसलों की खरीद का वायदा किया था।

लाठियां बरसाकर अन्नदाता की आवाज को कुचल रही है सरकार-राठौड़

लाठियां बरसाकर अन्नदाता की आवाज को कुचल रही है सरकार-राठौड़

जयपुर।

हनुमानगढ़ में न्यूनतम समर्थन मूल्य पर धान की खरीद की मांग पर आंदोलन कर रहे किसानों के मामले को लेकर गहलोत सरकार पर हमला बोला है। राठौड़ ने लिखा कि कांग्रेस ने जन घोषणा पत्र में किसानों को फसल का उचित मूल्य दिलाने के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य पर फसलों की खरीद का वायदा किया था। लेकिन सरकार धान की एमएसपी पर खरीद की न्यायसंगत मांग करने वाले अन्नदाताओं पर निर्ममता पूर्वक लाठियां बरसाकर उनकी आवाज को कुचल रही है।
उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने साल 2021-22 के लिए धान का समर्थन मूल्य 1960 रुपए प्रति क्विंटल घोषित किया है लेकिन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकारी खरीद शुरू करने को लेकर बिल्कुल भी गंभीर नहीं है। अन्नदाताओं पर लाठियां बरसाने के बाद अब केंद्र सरकार को पत्र लिखकर इतिश्री कर रहे हैं। राजेंद्र राठौड़ ने आगे लिखा कि सरकार अपने ही नौकरशाह के सामने प्रदर्शन कर नौटंकी कर रही है। यह हिंदुस्तान में कांग्रेस की सबसे बड़ी नौटंकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो