scriptकिसान आंदोलन में उपद्रव पर नेता बोले, आंदोलन की अपनी मर्यादा होती है | Kisan Andolan Protest Lal Kila Bjp Attack National Flag | Patrika News
जयपुर

किसान आंदोलन में उपद्रव पर नेता बोले, आंदोलन की अपनी मर्यादा होती है

किसानों के दिल्ली में हुए उपद्रव पर भाजपा नेताओं ने तीखा हमला बोला है। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने कहा कि हर आंदोलन की एक मर्यादा होती है और उस सीमा में ही आंदोलन होना चाहिए। अभिव्यक्ति की आजादी के नाम पर इस तरह की हरकतं स्वीकार्य नहीं हैं।

जयपुरJan 27, 2021 / 05:49 pm

Umesh Sharma

किसान आंदोलन में उपद्रव पर नेता बोले, आंदोलन की अपनी मर्यादा होती है

किसान आंदोलन में उपद्रव पर नेता बोले, आंदोलन की अपनी मर्यादा होती है

जयपुर।

किसानों के दिल्ली में हुए उपद्रव पर भाजपा नेताओं ने तीखा हमला बोला है। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने कहा कि हर आंदोलन की एक मर्यादा होती है और उस सीमा में ही आंदोलन होना चाहिए। अभिव्यक्ति की आजादी के नाम पर इस तरह की हरकतं स्वीकार्य नहीं हैं। भारत बहुत बड़ा देश है और यहां का लोकतंत्र भी उतना ही बड़ा है। इसमें असहमति भी होती है और विरोध भी। मगर आंदोलन मर्यादा में होना चाहिए। पूनियां ने कहा कि केंद्र सरकार सकारात्मक तरीके से बात कर रही है। कई दौर की वार्ता भी हो चुकी है, लेकिन किसानों को बरगलाया जा रहा है।
भाजपा विधायक कालीचरण सर्राफ ने कहा कि किसानों का आंदोलन अब किसानों के हाथ में नहीं रहा। इसमें वामपंथी और खालिस्तानी घुस गए हैं। जिस प्रकार लाल किले से तिरंगा हटाकर अपना झंडा लगाया गया, वह शोभनीय नहीं है। इसकी जितनी निंदा की जाए वह कम है।सराफ ने केंद्र सरकार से उपद्रव करने वाले प्रदर्शनकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। सराफ ने कहा लोकतंत्र में आंदोलन करें, लेकिन हिंसा का कोई स्थान नहीं है। सरकार सकारात्मक तरीके से इन से वार्ता कर रही है, लेकिन वार्ता नहीं करना चाहते है। सराफ ने कहा जब केंद्र सरकार ने कानून में संशोधन का आश्वासन दे दिया और यह तक कह दिया कि हम 1 साल तक इसे स्थगित कर सकते हैं, लेकिन फिर भी जानबूझकर आंदोलन किया जा रहा है।

Home / Jaipur / किसान आंदोलन में उपद्रव पर नेता बोले, आंदोलन की अपनी मर्यादा होती है

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो