Kisan Fasal Bima : आधार नंबर अपडेट करें, अन्यथा नहीं मिलेगा फसल बीमा

Kisan Fasal Bima : केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना अंतर्गत खरीफ 2019 में आधार मिसमैच के कारण बीमित होने से वंचित रहे किसानों के लिए राष्ट्रीय पोर्टल 16 से 26 मई तक खोला है।

By: hanuman galwa

Published: 16 May 2020, 06:07 PM IST

आधार नंबर अपडेट करें, अन्यथा नहीं मिलेगा फसल बीमा
फसल बीमा पोर्टल 26 मई तक रहेगा खुला

Pradhan Mantri Fasal Bima Yojana

जयपुर। केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना अंतर्गत खरीफ 2019 में आधार मिसमैच के कारण बीमित होने से वंचित रहे किसानों के लिए राष्ट्रीय पोर्टल 16 से 26 मई तक खोला है।
कृषि आयुक्त डॉ. ओमप्रकाश ने बताया कि बैंकों ने खरीफ 2019 में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत कृषक प्रीमियम कटौती कर ली है, लेकिन कुछ किसानों के आधार नम्बर किन्हीं कारणों से पोर्टल पर मिस मैच हो रहे हैं। उन्होंने ऐसे सभी काश्तकारों से अनुरोध किया है कि वह संबंधित बैंक शाखा से संपर्क कर 25 मई तक अपना आधार नम्बर अपडेट करवाना सुनिश्चित कर लें जिससे प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना पोर्टल पर बैंकों की ओर से पॉलिसियों का सृजन किया जा सके।

ऐसे भर सकते हैं फॉर्म

पीएम फसल बीमा योजना के लिए बैंक के जरिये आवेदन किया जा सकता है। इसके अलावा ऑनलाइन भी इस योजना का फॉर्म जमा किया जा सकता है। https://pmfby.gov.in/ लिंक पर जाकर भी फॉर्म भरा जा सकता है। ऑनलाइन फॉर्म न भर पाने की सूरत में नजदीकी बैंक शाखा में जाकर फॉर्म भरा जा सकता है।

hanuman galwa Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned