जलमहल की पाल पर मनाया गया काइट फेस्टिवल, मंत्री विश्वेन्द्र सिंह और MP दीया कुमारी रहीं मौजूद

( Kite Fest At Jal Mahal Jaipur ) राजस्थान सरकार के पर्यटन विभाग द्वारा इसका आयोजन किया गया। राजस्थान सरकार के पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ( Minister Vishvendra Singh ) ने आसमान में गुब्बारे छोड़कर इसका उद्घाटन किया। ( Kite Fest At Jal Mahal Jaipur )

abdul bari

January, 1408:33 PM

जयपुर

मकर संक्रान्ति के अवसर पर मंगलवार को जयपुर में आमेर रोड स्थित जल महल की पाल पर वार्षिक पतंग महोत्सव (काइट फेस्टिवल) पूरे उत्साह के साथ मनाया गया। राजस्थान सरकार के पर्यटन विभाग द्वारा इसका आयोजन किया गया। राजस्थान सरकार के पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ( Minister Vishvendra Singh ) ने आसमान में गुब्बारे छोड़कर इसका उद्घाटन किया।

मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने पतंग उड़ाई ( Kite Fest At Jal Mahal Jaipur )


कार्यक्रम में मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने पतंग उड़ाई और पर्यटन विभाग द्वारा आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रमों को भी देखा। इस मौके पर मंत्री ने कहा कि पर्यटन एक ऐसा क्षेत्र है, जिसमें सभी को पार्टियों की सीमा को समाप्त कर एकजुट होकर काम करना चाहिए। विभाग द्वारा नए सर्किट बनाए जा रहे हैं और राज्य में आने वाले पर्यटकों के लिए नए स्थलों को शामिल किया जा रहा है।

Kite Festival Jaipur

दीया कुमारी भी रहीं मौजूद ( kite festival on makar sakranti )

इस अवसर पर राजसमंद सांसद दीया कुमारी ( MP Diya Kumari ) भी उपस्थित थीं। उन्होंने पर्यटन विभाग के प्रयासों की सराहना की जिसके तहत रंगों व उल्लास वाले इस महोत्सव का आयोजन किया गया। उन्होंने इसे शानदार पहल बताया।

 kite festival on makar sakranti

विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए ( Kite Festival Jaipur )

महोत्सव के दौरान लोक कलाकारों की ओर से विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए, जिनमें कच्छी घोड़ी, कठपुतली, अलगोजा, मयूर नृत्य, हरियाणवी घूमर, लंगा गायन, बहरूपिया व भपंग वादन शामिल थे। इस महोत्सव का बड़ी संख्या में विदेशी व घरेलू पर्यटकों के साथ-साथ स्थानीय लोगों ने लुत्फ उठाया और कई पारंपरिक व्यंजनों का भी आनंद लिया।

Show More
abdul bari
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned