एक तरफा प्यार के चलते की युवती की हत्या

एक तरफा प्यार के चलते की युवती की हत्या

pushpendra shekhawat | Publish: Sep, 03 2018 07:31:36 PM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

मुकेश शर्मा / जयपुर। नागतलाई स्थित जेडीए क्वार्टर कॉलोनी के एक घर में घुस मां-बेटी पर ताबड़तोड़ चाकू से हमला करने वाले आरोपी शकील खान को पूछताछ के बाद सोमवार को गिरफ्तार किया गया।

 

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि रविवार को हत्या करने की साजिश रच ली थी। फिर रविवार शाम करीब पांच बजे शराब पीकर निकला और खुशनसीवा के घर चाकू ले पहुंच गया। घर में खुशनसीवा जिस कमरे में थी, उसमें पहुंचा और उसे बचने का मौका तक नहीं दिया। उस पर ताबड़तोड़ चाकू से हमला कर दिया। बेटी की चीख सुन बचाने उसकी मां आई तो उस पर भी ताबड़तोड़ चाकू से हमला कर दिया। मां की चीख सुनकर छत बेटा आशिफ आया, लेकिन उसे पकड़ता उससे पहले ही वह वापस छत पर भाग गया तो बच गया। आशिफ की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है।

 

गलता गेट थाना पुलिस ने बताया कि हत्या की शिकार खुशनसीवा (21) का सोमवार को एसएमएस अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाया गया। आरोपी ने गला काटने के साथ खुशनसीवा पर चाकू से सात गहरे वार किए थे। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया। उधर, खुशनसीवा की मां अख्तरी बानो (45) का एसएमएस अस्पताल में इलाज चल रहा है। मां का भी गला चीरने के साथ चाकू से करीब आधा दर्जन वार किए गए थे।

 

शादी से इनकार किया था

पुलिस पूछताछ में सामने आया कि गिरफ्तार आरोपी शकील खान खुशनसीवा से एक तरफ प्यार करता था। उसे शादी करने के लिए बोला, लेकिन खुशनसीवा ने शादी करने से इनकार कर दिया। इससे आक्रोशित हो उसकी हत्या कर दी। पुलिस सोमवार देर शाम तक नाले में फेका गया चाकू बरामद करने के प्रयास में जुटी थी।

 

ऐसे आया पकड़ में
आरोपी शकील ने ने हमले का समय शाम को नमाज के दौरान का चुना। लोग धार्मिक स्थल में गए हुए थे। हमले के बाद युवती के भाई के चिल्लाने पर सड़क पर अपने साथियों के साथ खड़े सैफ अली और सोहेल ने उसका पीछा किया। दोनों ने बताया कि करीब आधा किलोमीटर पीछा करने के बाद आरोपी एक सूखे नाले में कूद गया। उसे पत्थर मारने की धमकी दी तो वह वापस ऊपर आ गया। इसी दौरान आरोपी को अन्य साथियों के साथ पकड़ लिया और उसके हाथ बांधकर वापस घटना स्थल ले आए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned