video : दर्शकों ने किया खुलासा, आखिर क्यूं बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही 'मिशन मंगल'

Savita Vyas

Updated: 19 Aug 2019, 12:02:58 PM (IST)

Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

जयपुर। स्वतंत्रता दिवस को रिलीज फिल्म 'मिशन मंगल' ( mission mangal) लगातार दर्शकों को अपनी ओर खींचने में सफल रही है। रविवार को अवकाश होने से राजधानी जयपुर के अधिकांश सिनेमा हॉल हाउसफुल रहे। बॉक्स ऑफिस इंडिया की वेबसाइट के मुताबिक फिल्म ने अपनी शानदार कमाई के जरिए तीन दिन में ही 69 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है। इसे देखकर कहा जा सकता है कि फिल्म मात्र पांच दिनों में 100 करोड़ रुपए का आंकड़ा पार कर सकती है। कमाई के मामले में 'मिशन मंगल' ( mission mangal) व 'बाटला हाउस' में कड़ी टक्कर है। खास तौर पर यह फिल्म बच्चों को बहुत पसंद आ रही है। फिल्म समीक्षकों ने भी मिशन मंगल ( mission mangal) को 'एक्सीलेंट' यानी जबरदस्त बताया है। फिल्म की चारों तरफ तारीफ हो रही है। यहीं कारण है कि इस फिल्म ने साल की दूसरी फिल्मों को भी पीछा छोड़ दिया है। हर साल हॉलीवुड में 14-15 साइंस की फिल्में बनती हैं, लेकिन पहले ही प्रयास में इस फिल्म ने दर्शकों का दिल जीत लिया है। भारत की उपलब्ध‍ि को दिखाता फिल्म का हर सीन अपने आप में खास है।

इसरो वैज्ञानिकों की मिशन मंगल योजना पर आधारित


फिल्म इसरो वैज्ञानिकों की मिशन मंगल योजना पर आधारित है। इसरो वैज्ञानिकों ने 24 सितंबर 2014 को अपने पहले ही प्रयास में सैटेलाइट को मंगल के ऑरबिट में लॉन्‍च करने फतह हासिल की थी, उसी तरह इस फिल्म ने भी बॉलीवुड में धमाकेदार एंट्री की है। फिल्म में वुमन पावर को दिखाया गया है। फिल्म साइंस, सपना और संघर्ष की मिसाल देने वाली कहानियों के इर्द-गिर्द घूमती है।

 

साइंस को ही अपना मानता है भगवान

अभिनेता अक्षय कुमार ( Akshay kumar ) राकेश धवन के रोल में हैं, जो सिर्फ साइंस को ही अपना भगवान मानता है। अभिनेत्री विद्या बालन ( Actress vidiya balan ) ने तारा शिंदा के किरदार को बखूबी निभाया है। परिवार और जॉब के प्रति डेडिकेशन को विद्या बालन ने पूरे ग्रेस के साथ निभाया है। वर्षा बनीं नित्‍या की स्‍क्रीन प्रेजेंस दमदार है। वहीं ज्योतिष में विश्वास रखने वाले परमेश्‍वर नायडू के किरदार में शरमन जोशी का अनुभव साफ झलकता है। एका गांधी बनी अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा को माडर्न लड़की के रोल में दिखाया है, जो अपनी लाइफ अपने हिसाब से जीती है। नेहा सिद्दीकी बनीं कीर्ति कुल्‍हारी और कृतिका अग्रवाल की भूमिका में तापसी पन्‍नू ने दर्शकों पर अलग ही प्रभाव छोड़ा है। अनंत अय्यर बने एचजी दत्‍तात्रेय ने सरकारी मशीनरी के ढर्रे को दर्शाया हैं। संगीत के लिहाज से अमित त्रि‍वेदी, अमिताभ भट्टाचार्य ने सकारात्मक सोच जगाने वाले गाने दिए हैं। हालांकि फिल्म में गानों की कमी खली है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned