scriptvideo: आरटीओ में ऐसा क्या हुआ जो पहले ही दिन फुस्स हो गई ये स्कीम, जानें मामला | Know, why rto is failed in this sceme | Patrika News

video: आरटीओ में ऐसा क्या हुआ जो पहले ही दिन फुस्स हो गई ये स्कीम, जानें मामला

locationजयपुरPublished: Aug 02, 2019 09:38:36 am

Submitted by:

SAVITA VYAS

आरसी और लाइसेंस डाक से भेजने की व्यवस्था पहले ही दिन फेल

rto office jhalana

rto office jhalana

जयपुर। आरसी और लाइसेंस (Licence ) एक अगस्त से डाक के जरिए भेजने की व्यवस्था राजधानी के आरटीओ ( rto ) कार्यालयों में पहले दिन ही फेल हो गई। तैयारी पूरी न होने के कारण गुरुवार शाम को आरटीओ ने दूसरे दिन यानी 2 अगस्त से योजना लागू करने के आदेश दिए। इसके बाद कर्मचारियों ने राहत की सांस ली। परिवहन विभाग ने एक अगस्त से लोगों को डाक के जरिए ही लाइसेंस और आरसी घर पहुंचाने की व्यवस्था शुरू की थी।
दोपहर तक कर्मचारियों ने नहीं दिखाई रुचि:
गुरुवार दोपहर तक कार्यालयों में किसी तरह की तैयारी नजर नहीं आई। इसके बाद कर्मचारियों ने काम शुरू किया। झालाना की लाइसेंस (Licence ) शाखा में जहां तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा था, वहीं नॉन ट्रांसपोर्ट शाखा में कर्मचारी, अधिकारी हाथ पर हाथ धरे बैठे थे। विद्याधर नगर में तैयारियां पूरी कर ली गई, लेकिन जगतपुरा कार्यालय में योजना फेल हो गई। अधूरी तैयारियों के बीच आरटीओ ने दो अगस्त से क्रियान्विती के आदेश जारी किए। पहले ही दिन फेल होने से योजना के सफल संचालन पर सवाल खड़े हो गए हैं।
सात दिन पुरानी आरसी भेजने की तैयारी

जनमोर्चा जयपुर शहर की ओर से विरोध दर्ज करवाया गया। अध्यक्ष राजेन्द्र पटेल ने बताया कि एक अगस्त से आने वाली आरसी को डाक के जरिए भेजने के आदेश हैं, लेकिन आरटीओ में सात दिन पुरानी आरसी को भी डाक से भेजने की तैयारी कर रहे हैं।
मिलेगा बधाई पत्र
परिवहन विभाग की ओर से अनोखी पहल शुरू जा रही है। लोगों को डाक के जरिए लाइसेंस और आरसी तो मिलेगी ही साथ में बधाई पत्र भी मिलेगा। गुरुवार को तैयार किए जा रहे लिफाफों में विभाग का बधाई पत्र रखा गया। जिसमें लिखा गया है कि डाक व्यवस्था का कोई शुल्क नहीं है।
एक अगस्त से व्यवस्था शुरू होनी थी। लेकिन कुछ खामियां रह गई। एक- दो दिन में पूरी तरह से योजना को शुरू करवा दिया जाएगा।
राजेन्द्र वर्मा, आरटीओ जयपुर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो