scriptस्कीमर से जान लेते आपका अकाउंट और फिर कर देते खाता साफ, दो गिरफ्तार | Know your account by schemer and then clear your account, two arrested | Patrika News

स्कीमर से जान लेते आपका अकाउंट और फिर कर देते खाता साफ, दो गिरफ्तार

locationजयपुरPublished: Nov 26, 2019 12:25:01 am

Submitted by:

Dinesh Gautam

राजधानी में एटीएम मशीन में स्कीमर मशीन लगाकर कार्ड रीड कर खाते से रुपए निकालने वाली गैंग सक्रिय

स्कीमर से जान लेते आपका अकाउंट और फिर कर देते खाता साफ, दो गिरफ्तार

स्कीमर से जान लेते आपका अकाउंट और फिर कर देते खाता साफ, दो गिरफ्तार

एटीएम मशीन में स्कीमर मशीन लगाकर कार्ड रीड कर लोगों के खाते खाली करने वाली गैंग के दो शातिरों को जवाहर सर्किल पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरोह के दोनों बदमाशों ने राजधानी के अलावा अन्य शहरों में खातों से लाखों रुपए निकालना स्वीकार किया है। पुलिस इनसे पूछताछ कर गिरोह का पता लगा रही है।
डीसीपी (ईस्ट) राहुल जैन ने बताया कि एसएचओ जवाहर सर्किल हेमेन्द्र शर्मा को राजधानी में एटीएम मशीन में स्कीमर मशीन लगाकर कार्ड रीड कर खाते से रुपए निकालने वाली गैंग के सक्रिय होने की सूचना मिली थी। साईबर सेल के सिपाही राकेश और तकनीकी शाखा के प्रद्युन ने मोबाइल लोकेशन और वारदात स्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला।
पुलिस ने गैंग को राडार पर लिया तो आरोपी हिमांशु मीणा (21) निवासी गांव सुल्तानपुर टोडभीम जिला करौली और कैलाश मीणा (33) निवासी गांव मोहनपुर टोडाभीम जिला करौली तक पहुंच गई। दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो वह टूट गए। शातिरों ने अपने अन्य साथी आदी जोगी उर्फ भूरी जोगी के साथ मिलकर वारदात करना कबूल किया है।
ये उगले राज……..

पुलिस ने पूछताछ में बदमाशों ने 17 नवंबर सैक्टर-7 मालवीय नगर स्थित एसबीआई बैंक के एटीएम सहित हिण्डोन सिटी, गंगापुर, बांदीकुई, वैर और भरतपुर में एटीएम बूथ से रुपए निकालना स्वीकार किया है। जानकारी के अनुसार शातिर बदमाश मशीन में स्मीकर मशीन लगाकर चले जाते। करीब 4-5 घण्टे बाद लौटते तो मशीन में कैद हुए एटीएम डेटा लेकर चले जाते। बाद में गिरोह ग्राहकों के एटीएम कार्ड का क्लोन कार्ड तैयार करता और पैसे निकाल लेते। बदमाश धोखाधड़ी से कमाई की रकम को मौज-मस्ती में खर्च करते थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो