scriptKoo plans voluntary 'identification tick' for users | Social media: Koo यूजर्स के लिए बड़ी खबर | Patrika News

Social media: Koo यूजर्स के लिए बड़ी खबर

Social media: Koo App के को फाउंडर मयंक कहते हैं कि भारत में काम करने वाले सोशल मीडिया प्लेटफार्म में बड़े बदलाव की ज़रूरत है। क्योंकि वो भारतीय क्षेत्र को नहीं जानते हैं।

जयपुर

Published: April 04, 2022 01:18:32 pm

Koo users के लिए अच्छी खबर है। Koo वेरिफिकेशन प्रोग्राम का दायरा बढ़ाने के लिए अपने सभी यूजर्स को आइडेंटिफिकेशन टिक यानि पहचान टिक की सुविधा देने की योजना बना रही है। एक तरह का वेरिफिकेशन टिक है आइडेंटिफिकेशन टिक। कू के सह-संस्थापक एवं सीईओ का कहना कि आइडेंटिफिकेशन टिक के जरिए यूजर्स ये कह पाएंगे कि वे रियल हैं। कू के सह-संस्थापक एवं सीईओ अप्रमेय राधाकृष्ण ने कहा कि वैकल्पिक आधार पर इस व्यवस्था को यूजर्स के लिए दिया जाएगा और इसमें बाध्यता नहीं होगी। उन्होंने कहा कि पहले से ही एक एमिनेंस टिक सुविधा है।

Social media: Koo यूजर्स के लिए बड़ी खबर
Social media: Koo यूजर्स के लिए बड़ी खबर,Social media: Koo यूजर्स के लिए बड़ी खबर,Social media: Koo यूजर्स के लिए बड़ी खबर


देसी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कू काफी अच्छा है। दरअसल Koo देश की भाषाओं को काफी अच्छी तरह से जानता है। खास बात यह भी है कि कू एप के को फाउंडर मयंक बिदवतका हैं, जो राजस्थान के सीकर जिले के रहने वाले हैं। कू के को फाउंडर मयंक कहते हैं कि हमारा ये एप पूरी तरह से भारतीय है। हमारा काम हमारी क्षेत्रीय भाषा में है। कॉपी करके इसे नहीं बनाया है। बाहर के जो भी एप हैं, वो पूरी तरह से विदेशी हैं, उनकी अलग भाषा है। हमारे पास बहुत सारे ऐसे टूल्स हैं, जिनसे हर बात को आसान तरीके से लिखा, दिखाया या सुनाया जा सकता है।


Koo App के को फाउंडर मयंक कहते हैं कि भारत में काम करने वाले सोशल मीडिया प्लेटफार्म में बड़े बदलाव की ज़रूरत है। क्योंकि वो भारतीय क्षेत्र को नहीं जानते हैं। लेकिन हम काफी अच्छे से अपने देश को समझते भी हैं, महसूस भी करते हैं। पर हमारे देसी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ब्रांडिंग और फीचर में पिछड़े है। डिजिटल इंडिया मुहिम के तहत देसी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म koo, sharechat, moj, josh लांच हुए, लेकिन बिना ब्रांडिंग इनके users कम हैं, जबकि सोशल मीडिया एक्सपर्ट्स का कहना हैं देसी प्लेटफॉर्म के सुरक्षा फीचर्स की ब्रांडिंग बेहद ज़रूरी है। कू को 3 करोड़ से ज्यादा लोग यूज कर रहे हैं। Koo पर टॉक टू टाइप फीचर (Talk To Type) और डार्क मोड फीचर (Dark Mode) के बाद अब Koo में ट्र्रान्सलेशन (Translation) फीचर भी हाल ही में पेश किया, जिससे यूज़र्स ऑटोमेटिकली अपनी कू (Koo- s) को रियल टाइम में 8 भारतीय लैंग्वेजे में ट्रांसलेट कर सकते हैं।

गौरतलब है करौली की घटना को लेकर सीएम अशोक गहलोत ने सोशल मीडिया पर नज़र रखने की बात कही। उन्होंने कहा कि घटना के पीछे कोई बड़ी साजिश भी हो सकती है। जाहिर तौर पर विदेशी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर कई बार सवाल उठते रहे हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी मस्जिद-श्रृंगार गौरी विवाद : वाराणसी कोर्ट की कार्रवाई पर सुप्रीम कोर्ट की रोक, शुक्रवार को होगी सुनवाईअमृतसर से ISI के दो जासूस गिरफ्तार, पाकिस्तान भेजते थे भारतीय सेना से जुड़ी खुफिया जानकारीहरियाणा के झज्जर में फुटपाथ पर सो रहे मजदूरों को ट्रक ने कुचला, 3 की मौत 11 घायलभाजपा राष्ट्रीय पदाधिकारी बैठक : आज जयपुर आएंगे राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, एयरपोर्ट से कूकस तक 75 स्वागत द्वार तैयारBharatpur Road Accident: भीषण सड़क हादसे में 5 लोगों की मौत, मचा हाहाकारLPG Price Hike Today: घरेलू गैस की कीमत 3.50 रुपए बढ़े, कमर्शियल सिलेंडर पर 8 रुपए का इजाफाIPL के इतिहास में पहली बार होगा ऐसा, इन टीमों के बिना खेला जाएगा प्लेऑफपोर्नोग्राफी मामले में व्यवसायी राज कुंद्रा के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का भी मामला दर्ज
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.