script

सियासत में दब गई बच्चों की किलकारी

locationजयपुरPublished: Jan 06, 2020 08:14:13 pm

Submitted by:

Umesh Sharma

कोटा के जेके लोन अस्पताल में 110 से ज्यादा बच्चे काल का ग्रास बन गए। बच्चों की मौत कैसे हुई, कैसे इतनी माताओं की कोख सूनी हुई। इन कारणों पर जाने की बजाय इस मामले को लेकर सियासत चल रही है। उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कोटा अस्पताल का निरीक्षण करने के बाद कहा कि मैं आहत हूं। इतने बच्चे मरे हैं, कोई तो जिम्मेदार होगा। इस पर उन्हीं की सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने पलटवार किया और कहा कि जवाबदेही सभी की तय होनी चाहिए। जो दोषी हैं उनके खिलाफ कार्रवाई हो।

सियासत में दब गई बच्चों की किलकारी

सियासत में दब गई बच्चों की किलकारी

जयपुर।

कोटा के जेके लोन अस्पताल में 110 से ज्यादा बच्चे काल का ग्रास बन गए। बच्चों की मौत कैसे हुई, कैसे इतनी माताओं की कोख सूनी हुई। इन कारणों पर जाने की बजाय इस मामले को लेकर सियासत चल रही है। उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कोटा अस्पताल का निरीक्षण करने के बाद कहा कि मैं आहत हूं। इतने बच्चे मरे हैं, कोई तो जिम्मेदार होगा। इस पर उन्हीं की सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने पलटवार किया और कहा कि जवाबदेही सभी की तय होनी चाहिए। जो दोषी हैं उनके खिलाफ कार्रवाई हो। जवाबदेही क्या चिकित्सा विभाग की ही है क्या।
अब भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने इस पूरे मामले को लेकर गवर्नेन्स पर सवाल उठाए हैं। पूनिया ने कहा कि इनकी सियासत के कारण राजस्थान में अराजकता की स्थिति पैदा हो गई है। इनको खुद को पता नहीं चल रहा है कि करना क्या है। बच्चों की मौत को सियासी अखाड़ा बना दिया है। आपसी अंतरकलह के कारण राजस्थान की जनता का नुकसान हो रहा है। यह शब्द युद्ध बन्द होना चाहिये और राजस्थान की जनता के हित में काम होना चाहिए। आधे-अधूरे जनादेश के साथ काम शुरू करने के बाद अब हालात बिना सूत-कपास के जुलाहों में लट्ठम-लट्ठा जैसे हो रहे हैं।
जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ रही है सरकार

पूनियां ने राजस्थान में हुई बच्चों की मौत की तुलना गुजरात और तेलंगाना में हुई बच्चों की मौत से करने पर एतराज जताते हुये कहा कि बच्चों की मौत होना ही दुखद घटना है, इसमें प्रतिस्पर्धा उचित नहीं है। आंकड़ों में उलझाकर सरकार अपनी जिम्मेदारी से बच नहीं सकती, लेकिन सरकार अपने उपमुख्यमंत्री की दी हुई सलाह को ना मानकर अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ रही है।
टुकड़े-टुकड़े गैंग का समर्थन कर रही है कांग्रेस

सीएए के विरोध पर गहलोत सरकार को नसीहत देते हुए पूनियां ने कहा कि 47 साल से ज्यादा सत्ता में रहने के बाद भी स्कूल, सड़क, चिकित्सा में जो सुधार होना चाहिए था, वो आप नहीं कर पाए। विस्थापितों को नागरिकता देने की आप वादे ही करते रहे, वो भी आप नहीं कर पाए। यह काम हमने किया और अब आप इसका विरोध करने के लिए देश के टुकड़े करने की मंशा रखने वाले वामपंथियों, नक्सलियों, अलगाववादियों का समर्थन करने लगे है।

ट्रेंडिंग वीडियो