scriptपुलिस का रौबदार चेहरा नहीं, पिता बनकर बेटियों को खिलाया भोजन | Kotwali Thana police celebrate Kanya-poojan | Patrika News

पुलिस का रौबदार चेहरा नहीं, पिता बनकर बेटियों को खिलाया भोजन

locationजयपुरPublished: Apr 13, 2019 05:30:10 pm

Submitted by:

Deepshikha Vashista

 
कोतवाली थाने की बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ पहल

Kotwali Thana police

पुलिस का रौबदार चेहरा नहीं, पिता बनकर बेटियों को खिलाया भोजन


अविनाश बाकोलिया / जयपुर. हाथ में पुलिस का डंडा और रौबदार छवि। अब तक पुलिस का यही चेहरा आपने देखा होगा, लेकिन शनिवार को कोतवाली थाने में पुलिसकर्मियों का अलग ही रूप देखने को मिला। पुलिसकर्मियों ने आर्थिक रूप से कमजोर बेटियों के पिता का फर्ज निभाते हुए खाना खिालाया और पाठ्सामग्री भेंट की तो बेटियों के चेहरे खिल उठे। मौका था रामनवमी के अवसर पर कोतवाली थाने में कन्या पूजन के आयोजन का। इस दौरान थाने में मौजूद सभी पुलिसकर्मियों की आंखों में प्यार साफ दिखाई दे रहा था। पूरे स्टाफ ने बेटियों को अपने हाथों से खाना खिलाकर दुलार किया। पिता स्वरूप पुलिस के स्नेह को देखकर बेटियों के चेहरों पर मुस्कान थी।
32 बालिकाओं को पढ़ाई में मदद
कोतवाली थानाधिकारी अरुण पूनिया ने स्टाफ सदस्यों के साथ मिलकर बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की पहल शुरू की। थाना स्टाफ के सहयोग से राजकीय महाराजा स्कूल की ऐसी 21 बालिकाएं जिनकी आर्थिक स्थिति कमजोर है और एसओएस बालग्राम की 11 बालिकाओं को स्कूल यूनीफॉर्म सहित अन्य पाठ्य सामग्री भेंट की गई।
थाने की बेटी मुस्कान ने की पूजा
कार्यक्रम के दौरान थाने की बेटी मुस्कान भी मौजूद रही। कोतवाली थाने ने वर्ष 2010 से मुस्कान को गोद ले रखा है। मुस्कान ने मां-पिता इसे दादी के हवाले छोड़कर चले गए, तब से वह तोपखाने के रास्ते में रहने वाले ताऊ लीलाशंकर और दादी के पास रह रही है। थाना मुस्कान को हर समारोह में बुलाता है। मुस्कान माहेश्वरी स्कूल में दसवीं कक्षा में पढ़ रही है। थाने का स्टाफ ही उसका पढ़ाई का खर्चा वहन करता है। मुस्कान ने थाने में पुलिसअधिकारियों के साथ पूजा की।
डीसीपी नॉर्थ सहित अन्य पुलिसअधिकारी रहे मौजूद
कार्यक्रम में डीसीपी नॉर्थ मनोज कुमार, एडिशनल डीसीपी धर्मेन्द्र सागर, एडिशनल डीसीपी उतर प्रथम नॉर्थ सुमित गुप्ता, एसीपी मेघचंद मीणा एसीपी रामगंज राजेन्द्र नैन, प्रोबेशनर आरपीएस संदीप सारस्वत, एसएचओ महिला थाना नॉर्थ राजबाला वर्मा, एसएचओ सुभाष चौक राजेन्द्र सिंह, पुलिसकर्मियों के परिजन, व्यापार मंडल के सदस्य और सीएलजी मेंबर्स उपस्थित थे। थाने की जीर्ण-शीर्ण हो चुकी मैस को स्टाफ ने हाली ही मरम्मत किया जिसका कार्यक्रम में डीसीपी नॉर्थ ने उद्घाटन किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो