भाजपा ने नहीं किया आडवाणी का सम्मान, गहलोत ने आर्टिकल के माध्यम से मोदी और शाह पर लगाया बड़ा आरोप

भाजपा ने नहीं किया आडवाणी का सम्मान, गहलोत ने आर्टिकल के माध्यम से मोदी और शाह पर लगाया बड़ा आरोप

Pushpendra Singh Shekhawat | Publish: Apr, 17 2019 05:03:54 PM (IST) | Updated: Apr, 17 2019 05:03:55 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

जातीय समीकरण के लिए कोविन्द को बनाया राष्ट्रपति-गहलोत

शादाब अहमद / जयपुर. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot ) ने एक आर्टिकल के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ( PM Narendra Modi ) और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ( Amit Shah ) पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि गुजरात में जातीय समीकरण बिठाने के लिए उन्होंने लालकृष्ण आडवाणी ( Lal Krishna Advani ) को दरकिनार कर रामनाथ कोविन्द ( ramnath kovind ) को राष्ट्रपति बनवाया है।

 

गहलोत ने यह आरोप बुधवार को उनके निवास पर आयोजित पत्रकार वार्ता में लगाए। उन्होंने कहा कि एक आर्टिकल उन्होंने पढ़ा है, जिसमें अमित शाह के एक के बाद एक हथकंडों का खुलासा है। उस समय गुजरात के चुनाव आ रहे थे और मेरा मानना है कि अमित शाह ने जातीय समीकरण बिठाने के लिए रामनाथ कोविन्द को राष्ट्रपति बनाने की सलाह दी होगी। ऐसे में आडवाणी छूट गए, वरना राष्ट्रपति आडवाणी को बनना था। आडवाणी इस सम्मान के हकदार थे, लेकिन उन्हें इससे वंचित कर दिया गया। गहलोत ने यह भी कहा कि यह उनकी पार्टी का फैसला है और उनकी यह व्यक्तिगत टिप्पणी भी नहीं है। यह एक आर्टिकल में आया है। उन्होंने कहा कि चुनाव जीतने के लिए भाजपा नेता झूठ पर झूठ फैलाए जा रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि 70 साल में ऐसी स्थिति पहली बार बनी है, जबकि प्रधानमंत्री स्तर से झूठ बोला जा रहा है। मोदी कुछ भी कर सकते हैं। चुनाव आयोग को यह देखना चाहिए।

 

लोकतंत्र को बचाने का चुनाव
गहलोत ने एक सवाल के जवाब में कहा कि यह लोकतंत्र बचाने का चुनाव है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री जब यह कह सकते हैं कि मोदी के जीतने से पाकिस्तान और मसला सुलझने की संभावना ज्यादा है। ऐसे बयान उनको पसंद है। देशवासी घुटन महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कोल घोटाला, 2 जी घोटाले की बात खूब की गई। जिन पर आरोप लगे, वो कोर्ट से बरी हो गए। पांच साल में लोकपाल नहीं बनाया गया। मोदी इन समेत महंगाई कम करने, काला धन लाने जैसी बातों पर कुछ नहीं बोलते हैं। उन्होंने कहा कि इस सरकार को जुमले ले डूबेंगे।

 

जनता उनकी सरकार को उल्टा लटका देगी
गहलोत ने केन्द्रीय मंत्री और जोधपुर से भाजपा प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत ( gajendra singh shekhawat ) के कर्मचारियों को धमकाने वाले बयान पर कहा कि शेखावत से उन्हें ऐसी उम्मीद नहीं थी। उन्हें हार दिख रही है तो उनके मुंह से कर्मचारियों के उल्टा लटकाने जैसे शब्द निकल रहे हैं। फिलहाल तो जनता उनकी केन्द्र सरकार को उल्टा लटकाने वाली है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned