कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव 2019 : जयपुर में तैयारियां शुरु, गोविंददेवजी मंदिर में हो रहे विशेष कार्यक्रम

कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव 2019 : जयपुर में तैयारियां शुरु, गोविंददेवजी मंदिर में हो रहे विशेष कार्यक्रम

Deepshikha | Updated: 18 Aug 2019, 07:56:24 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

Krishna Janmashtami Festival 2019 Rajasthan : जयपुर के कृष्ण मंदिरों में श्रद्धा और उल्लास के साथ मनाई जाएगी जन्माष्टमी

 

 

जयपुर. कृष्ण जन्माष्टमी गोविंददेवजी मंदिर ( Govind Devji Temple ) सहित छोटीकाशी के सभी कृष्ण मंदिरों में श्रद्धा और उल्लास के साथ मनाई जाएगी। शहर के मंदिरों में जन्माष्टमी ( Krishna Janmashtami 2019 ) की तैयारियां शुरु हो चुकी हैं। मंदिरों में सजावट से लेकर भक्तों के लिए विशेष व्यवस्थानएं की जा रही है।


वहीं राजधानी के आराध्य देव गोविंददेवजी मंदिर में जन्माष्टमी ( Krishna Janmashtami 2019 festival ) के लिए तैयारियां की जा रही हैं। मंदिर की सजावट से लेकर, दर्शनार्थियों के लिए भी व्यवस्थाएं की जा रही हैं। पूरा मंदिर परिसर ही नहीं चारदीवारी के बाजार कान्हा जन्म ( Krishna Janmashtami 2019 Celebration ) की बधाइयों के बैनर और होर्डिंग से सजाए जा रहे हैं।

 

गोविंददेवजी मंदिर में हो रहे कार्यक्रम

गोविंददेवजी मंदिर ( Jaipur Govind Devji Temple ) के प्रबंधक मानस गोस्वामी ने बताया कि कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव के अन्तर्गत रविवार को कबीर विचार मंच के बैनर तले पीआर स्वामी और उनकी टीम ने सुबह भक्ति संगीत प्रस्तुति दी। वहीं शाम को कल्पना संगीत विद्यालय की ओर से पंडित आलोक भट्ट भक्ति संगीत की प्रस्तुति दी गई।

 

ये होंगे कार्यक्रम

19 अगस्त : राधा गोविंद कृपा प्रभात फेरी मंडल की ओर से भक्ति संगीत का आयोजन होगा। शाम को ब्रजसुर मंडल के बैनर तले राधावल्लभ सक्सेना कृष्ण लीला का मंचन करेंगे।

 

20 अगस्त : ओसम स्कूल के विद्यार्थी कृष्ण लीला का मंचन करेंगे। शाम को नारायण नाम संकीर्तन मंडल की ओर से बधाई गान और संगीत संकीर्तन का कार्यक्रम होगा।

 

21 अगस्त : राम सत्संग मंडल त्रिवेणी धाम की ओर से भजन-कीर्तन होंगे तथा शाम को श्याम अनमोल सेवा रत्न परिवार की ओर से भजन संध्या का आयोजन किया जाएगा जिसमें भजन गायक नंदूजी भजनों की प्रस्तुतियां देंगे।

 

22 अगस्त : गोपीनाथ मंडल गौरांग दास की ओर से भजन-कीर्तन के कार्यक्रम होंगे। शाम को गिरिराज परिक्रमा मंडल की ओर से भजन-कीर्तन होंगे।

 

23 अगस्त : वृंदावन वैष्णव मंडल की ओर से सुबह 9.30 बजे से अष्ट प्रहर हरि नाम संकीर्तन होगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned