कृष्णा पूनिया और रामचरण बोहरा ने भरा नामांकन

Surendra Kumar Samaria

Publish: Apr, 15 2019 07:10:16 PM (IST)

Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

सुरेंद्र बगवाड़ा, जयपुर

लोकतंत्र के सबसे बड़े उत्सव लोकसभा चुनाव-2019 के लिए जयपुर में सोमवार का दिन राजनीति के रंग और नारों में रंगा। कांग्रेस से जहां जयपुर ग्रामीण क्षेत्र प्रत्याशी कृष्णा पूनियां ने रिटर्निंग अधिकारी (अतिरिक्त जिला कलेक्टर प्रथम) इकबाल खान के सक्षम नामांकन दाखिल किया। वहीं, जयपुर शहर सीट से वर्तमान सांसद भाजपा प्रत्याशी रामचरण बोहरा ने जिला निर्वाचन अधिकारी व जयपुर शहर रिटर्निंग अधिकारी जगरूप सिंह यादव को नामांकन पत्र सौंपा।

राजस्थान में दूसरे चरण के मतदान के लिए शहर की सड़कों पर राजनीति जमा लगा। जिला कलेक्ट्रेट में नामांकन प्रक्रिया के छठे दिन कांग्रेस की कृष्णा पूनिया और भाजपा के रामचरण बोहरा ने सड़क और जनसभा के जरिए दमखम दिखाया। समर्थकों ने जमकर नारेबाजी की। बीजीपी की ओर से मैं हूं चौकीदार के नारे लगे। आतिशबाजी भी की गई। नामांकन के बाद बोहरा ने कहा कि जयपुर विकास के पथ पर आगे बढ़ा है। विकास के मुद्दों के साथ ही लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे। वहीं, कृष्णा पूनिया ने कहा कि पिछले पांचा साल में विकास के काम नहीं हुए हैं। झूठे जुमले और वादों से बताया गया है।

- किसके साथ कौन
दोनों ही प्रत्याशियों के साथ में कई विधायक भी आए। इसमें रामचरण बोहरा के साथ सांगानेर विधायक अशोक लाहोटी, विद्याधर नगर विधायक नरपत सिंह राजवी, मालवीय नगर विधायक कालीचरण सराफ, बगरू के पूर्व विधायक कैलाश वर्मा और किशनपोल से पूर्व विधायक मोहन लाल गुप्ता साथ रहे। वहीं, कृष्णा पूनिया के साथ कृषि मंत्री लालचंद कटारिया, मोटर गैराज मंत्री राजेंद्र यादव, विधायक शकुंतला रावत, विधायक इंद्राज गुर्जर और पूनिया की सास भी साथ रही।

- लाहोटी नहीं आए सामने

कलेक्टर जगरूप सिंह यादव और विधायक अशोक लाहोटी में पिछले दिनों आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर विवाद हुआ था। विधायक ने कलेक्टर ने कांग्रेस का पक्ष लेने और चुनाव लडऩे के लिए कहा था। इस पर कलेक्टर ने भी जवाब दिया। इसका असर बोहरा के नामांकन के दौरान दिखा। अशोक लाहोटी नामांकन कक्ष के अंदर तो आए, लेकिन वे कलेक्टर से दूर ही बैठे रहे।

- छठे दिन सात नामांकन
सोमवार को नामांकन का छठा दिन था। कांग्रेस और भाजपा के अलावा पांच अन्य उम्मीदवारों ने भी नामांकन प्रस्तुत कर दावेदारी दिखाई। इसमें जयपुर शहर से आबिद अहमद, मनोज कुमार जोशी, पंडित त्रिलोक तिवाड़ी, राम नारायण यादव, विनय कुमार वर्मा ने भी पर्चा दाखिल किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned