कृष्ण प्रणामी मंदिर : पुनर्नवन महोत्सव का आगाज

राजापार्कस्थित श्री कृष्ण प्रणामी मंदिर में रविवार से तीन दिवसीय पुनर्नवन महोत्सव का शुभारंभ हुआ। समाज के सहयोग से तीन वर्ष में मंदिर का जीर्णोद्धार कार्य पूर्ण होने पर महोत्सव आयोजित किया जा रहा है। महोत्सव के तहत रविवार को छत्रसाल पार्क से श्री कृष्ण प्रणामी मंदिर तक शोभायात्रा निकाली गई।

By: Gaurav Mayank

Published: 13 Sep 2021, 12:24 AM IST

जयपुर। आदर्श नगर राजापार्कस्थित श्री कृष्ण प्रणामी मंदिर में रविवार से तीन दिवसीय पुनर्नवन महोत्सव का शुभारंभ हुआ। समाज के सहयोग से तीन वर्ष में मंदिर का जीर्णोद्धार कार्य पूर्ण होने पर महोत्सव आयोजित किया जा रहा है। महोत्सव के तहत रविवार को छत्रसाल पार्क से श्री कृष्ण प्रराजापार्कस्थित श्री कृष्ण प्रणामी मंदिर में रविवार से तीन दिवसीय पुनर्नवन महोत्सव का शुभारंभ हुआ। समाज के सहयोग से तीन वर्ष में मंदिर का जीर्णोद्धार कार्य पूर्ण होने पर महोत्सव आयोजित किया जा रहा है। महोत्सव के तहत रविवार को छत्रसाल पार्क से श्री कृष्ण प्रणामी मंदिर तक शोभायात्रा निकाली गई। णामी मंदिर तक शोभायात्रा निकाली गई। इस दौरान बैंड बाजे और फूलों की वर्षा के साथ श्री राज श्यामा जी की सवारी निकाली गई। इस दौरान श्रद्धालु भजन-कीर्तन करते हुए चले। वहीं बच्चों ने सखियों के रूप में सज-धज कर श्री राज श्यामा जी को नृत्य कर रिझाया।

सवारी के श्री कृष्ण प्रणामी मंदिर पहुंचने पर श्री कृष्ण प्रणामी पंचायत, श्री छत्रसाल नवयुवक सभा जयपुर और प्रणामी समाज के संतों, गुरुजनों एवं विद्वानों की उपस्थिति में स्वागत कर ध्वजारोहण का कार्यक्रम आयोजित किया गया। प्रणामी समाज के सभी धाम से पधारे संतों ने महाआरती के साथ पधरावनी कार्यक्रम और अखंड पारायण पाठ का शुभारंभ किया। बाद में भंडारा प्रसादी का आयोजन किया गया। महोत्सव के तहत सोमवार को मुखवाणी चर्चा, महाप्रभु स्वामी प्राणनाथ महाराज की चरण पादुका पूजन, प्रवचन-सत्संग और स्मारक उद्घाटन के साथ रात्रि में गुरुजनों का आशीर्वचन और बच्चों के लिए कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। मंगलवार को श्री मुखवाणी चर्चा और पारायता पूर्णाहुति और राधा अष्टमी उत्सव के साथ भंडारे का आयोजन किया जाएगा।

Gaurav Mayank
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned