scriptदिल्ली की तरह लाहौर की हवा खराब | Lahore Air Pollution | Patrika News

दिल्ली की तरह लाहौर की हवा खराब

locationजयपुरPublished: Nov 25, 2019 07:16:28 pm

Submitted by:

hanuman galwa

Lahore Air Pollution : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने कहा कि लाहौर का वायु प्रदूषण (air pollution) सबसे खराब स्तर पर पहुंच गया है। यहां भारत की राजधानी नई दिल्ली की तरह हवा खराब हो गई है। नई दिल्ली की ही तरह लाहौर में भी वायु प्रदूषण एक खामोश हत्यारा बन गया है।

दिल्ली की तरह लाहौर की हवा खराब

दिल्ली की तरह लाहौर की हवा खराब


दिल्ली की तरह लाहौर की हवा खराब

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि लाहौर का वायु प्रदूषण सबसे खराब स्तर पर पहुंच गया है। यहां भारत की राजधानी नई दिल्ली की तरह हवा खराब हो गई है। नई दिल्ली की ही तरह लाहौर में भी वायु प्रदूषण एक खामोश हत्यारा बन गया है।
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि लाहौर की हवा सांस लेने लायक नहीं है और यह युवाओं और बुजुर्गों के लिए समान रूप से खतरनाक है। उन्होंने कहा कि हम यह भी नहीं जानते कि कितने लोग इससे प्रभावित हुए हैं। उन्होंने कहा कि हम सोचते थे कि दिल्ली सबसे ज्यादा प्रदूषित शहर है। उन्होंने अफसोस जाहिर किया कि लाहौर भी उसी स्तर पर पहुंच चुका है।
क्लीन-ग्रीन पाकिस्तान
देश में प्रदूषण से निपटने के लिए इस्लामाबाद में क्लीन ग्रीन पाकिस्तान इंडेक्स लॉन्च करने के दौरान इमरान ने कहा कि उनकी सरकार देश भर में पर्यावरण की बिगड़ती स्थिति में सुधार के लिए प्रतिबद्ध है और इस पर पूरी तरह से केंद्रित है। उन्होंने कहा कि लाहौर में वायु प्रदूषण सबसे बदतर हद तक पहुंच गया है। उन्होंने इसे साइलेंट मर्डर बताया।
वन क्षेत्र गायब
इमरान ने कहा कि ऐसा इसलिए है क्योंकि किसी ने यह नहीं सोचा कि हमें क्या करना है। उन्होंने कहा कि हम अपने पेड़ों को काटते जा रहे हैं और बीते 10 सालों में लाहौर शहर के 70 फीसदी से अधिक वनक्षेत्र गायब हो चुके हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो