घर से लाखों के सामान की चोरी,बिजली के ट्रान्सफॉर्मर से उपकरण भी ले गए चोर

जयपुर. लॉक डाउन के दौरान एक घर से सोने चांदी के जेवरात तथा बिजली निगम के (Lakhs of goods stolen from home) ट्रान्सफॉर्मर से उपकरण चोरी होने के मामले सामने आए है।

By: vinod sharma

Published: 16 May 2020, 10:57 PM IST

जयपुर. लॉक डाउन के दौरान एक घर से सोने चांदी के जेवरात तथा बिजली निगम के (Lakhs of goods stolen from home) ट्रान्सफॉर्मर से उपकरण चोरी होने के मामले सामने आए है। जिससे क्षेत्र की बिजली सप्लाई बाधित हो गई है। भट्टा बस्ती थाना क्षेत्र के पशुपति नाथ कॉलोनी निवासी यादवेन्द्र पुत्र योगेन्द्र के मकान के दरवाजे का ताला तोड़ चोर रात के समय घर के अंदर घुसे। चोरों ने कमरे में रखी आलमारी का ताला तोड़ दिया, जिसमें सोने-चांदी के जेवरात, घरेलू सामान तथा कुछ नकदी चुरा ले गए। सुबह के समय परिजन जागे तब चोरी का पता चला। मकान मालिक ने भट्टी बस्ती पुलिस को सूचना देकर मौके पर बुलाया। पुलिस ने मौका मुयाना किया। चोरी की प्राथमिकी भी थाने में दर्ज करा दी गई है। इधर भट्टा बस्ती थाना क्षेत्र के शिव कॉलोनी सेक्टर आठ निवासी रोहित गुर्जर पुत्र विष्णु गुर्जर ने अपने प्लाट पर कब्जे तथा सामान चोरी कर ले जाने के आरोप की प्राथमिकी दर्ज कराई है। जिसमें बताया कि वह फिटनेश हाउस संचालित करता है, जिस पर लॉक डाउन के समय से ताला लगा हुआ है। लेकिन गत दिनों शाहीद नाम के आरोपी ने फिटनेश हाउस का ताला तोड़ दिया तथा लाखों रुपए की मशीन चोरी कर ले गया। प्राथमिकी में उल्लेख किया है कि आरोपी ने मुख्य दरवाजे पर नए ताले भी लगा दिया है।
बिजली सप्लाई बाधित
हरमाड़ा थाना क्षेत्र के राजावास गांव के एनके स्कूल के सामने बिजली ट्रान्सफॉर्मर से चोर बिजली के उपकरण चुरा ले गए। इस कारण क्षेत्र की बिजली सप्लाई बाधित हो गई। निगम के कनिष्ठ अभियंता तेजराम ने बताया कि रात के समय चोर ट्रान्सफॉर्मर से अॉयल तथा अन्य उपकरण ले गए। निगम के कनिष्ठ अभियंता ने चोरी की प्राथमिकी थाने में दर्ज करा दी है। इधऱ ट्रान्सफॉर्मर से उपकरण चोरी होने से क्षेत्र की बिजली सप्लाई बाधित चल रही है। निगम ने वैकलिप्क साधनों से बिजली शुरू की है। लेकिन यह इसकी सप्लाई ठीक प्रकार से नहीं हो रही है। इस कारण बिजली के साथ पेयजल संकट भी खड़ा होने लगा है। आमजन गर्मी से भी परेशान होने लगे हैं।

लॉक डाउन में नहीं थम रही वारदातें
इधर लॉक डाउन में मकान व दुकानों में चोरी की अनेक वारदातें हो चुकी है। गत दिनों एक जना अपने पिता की मौत पर भाई के मकान पर गया। इसके पीछे से चोरों ने उसके मकान में सेंध लगा दी। इसके अलावा लॉक डाउन में गांव गए लोगों के मकान में चोरी हो चुकी है। आधा दर्जन से अधिक सूने घर व दुकानों में चोरी की वारदात हो चुकी है। संबंधित थानों में प्राथमिकी दर्ज कराने के बाद भी पुलिस चोरों का सुराग तक नहीं लगा पा रही है। जिससे लोगों में चोरों का भय बना हुआ है। उल्लेखनीय है कि बजाजनगर, करधनी, गलता गेट, सोडाला, सांगानेर सहित अन्य थाना क्षेत्र के मकान, दुकान व गोदामों में चोरी हो चुकी है। चोरों ने सरकारी कार्यालयों को भी निशाना बना दिया। इसके बाद भी पुलिस की पकड़ से दूर है।

vinod sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned