RCA चुनाव से दूर रहेंगे ललित मोदी के बेटे रुचिर, जानिए फैसले के पीछे की वजह

जयपुर। राजस्थान क्रिकेट बोर्ड (आरसीए) दो बार अध्यक्ष रहे ललित मोदी के पुत्र रुचिर मोदी ने आरसीए के चुनाव से खुद को दूर करते हुए कहा है वह अपनी दावेदारी पेश नहीं करेंगे।

By: santosh

Published: 16 Oct 2020, 02:47 PM IST

जयपुर। राजस्थान क्रिकेट बोर्ड (आरसीए) दो बार अध्यक्ष रहे ललित मोदी के पुत्र रुचिर मोदी ने आरसीए के चुनाव से खुद को दूर करते हुए कहा है वह अपनी दावेदारी पेश नहीं करेंगे। मोदी एक बयान में कहा कि आरसीए की मौजूदा दुखद हालत को देखते हुए मैंने अपनी उम्मीदवारी को आगे नहीं बढ़ाने का फैसला किया है।

इसक साथ ही अपने संस्थानों गोड फ्रे फिलिप्स इंडिया और के के मोदी ट्रस्ट में और अधिक सक्रिय भूमिका निभाने का निर्णय किया है। इससे पहले मोदी ने अलवर क्रिकेट संघ के चुनाव में नवनिर्वाचित अध्यक्ष जितेंद्र गुप्ता को बधाई देते हुए कहा कि आज राजस्थान क्रिकेट संघ में अलवर जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष के रूप में मेरे कार्यकाल की समाप्ति हो गई है।

रुचिर मोदी प्रसिद्ध उद्योगपति और राजस्थान क्रिकेट संघ के दो बार अध्यक्ष रहे ललित मोदी के पुत्र हैं। ललित मोदी पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के मुख्यमंत्रित्व के कार्यकाल के दौरान राजस्थान क्रिकेट जगत में बेहद ताकतवर शख्सियत माने जाते थे। वह आईपीएल के अध्यक्ष रहे हैं।

आईपीएल विवाद के बाद वह लंदन चले गए। तब से वह वहीं हैं। हालांकि वह राजस्थान क्रिकेट में सक्रिय रहे और वर्ष 2017 में न्यायालय के दिशा निर्देशों के बाद उन्होंने अपने पुत्र रुचिर मोदी को आरसीए के अध्यक्ष पर चुनाव लड़ाया था, लेकिन रुचिर मोदी को सीपी जोशी के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। आज के उनके वक्तव्य से स्पष्ट है कि फिलहाल उन्होंने राजस्थान क्रिकेट जगत से खुद को दूर कर लिया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned