scriptजयपुर से मादक और उत्तेजक दवाओं की बड़ी खेप पकड़ी | Large batch of narcotic and stimulant drugs caught in Jaipur | Patrika News

जयपुर से मादक और उत्तेजक दवाओं की बड़ी खेप पकड़ी

locationजयपुरPublished: Feb 02, 2020 11:57:12 pm

Submitted by:

Gaurav Mayank

केडिया मेडिकल के मालिकों ने हमीद नगर इलाके में छिपा रखी थी अवैध दवाओं की खेप दवा तस्कर गिरफ्तार, ट्रेमाडॉल की 5.98 लाख एवं एल्प्राजोलम की सात लाख गोलियां और कोडीन फॉस्फेट की 14 हजार बोतलें जब्त

जयपुर से मादक और उत्तेजक दवाओं की बड़ी खेप पकड़ी

जयपुर से मादक और उत्तेजक दवाओं की बड़ी खेप पकड़ी

जयपुर के न्यू कॉलोनी के पास हमीद नगर से केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो ने बड़ी मात्रा में मादक और उत्तेजक दवाओं की खेप पकड़ी है। कोटा की टीम ने छापा मारकर घर में बनाए गए अवैध गोदाम से ट्रेमाडॉल की 5.98 लाख और एल्प्राजोलम की 7.13 लाख गोलियां बरामद की हैं। साथ ही जाप्ते ने इसी घर से कोडीन फॉस्फेट की 14 हजार बोतलों का जखीरा भी बरामद किया है। मामले में विभाग ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है।
लाखों गोलियों का अवैध स्टॉक

केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो राजस्थान के उपायुक्त विकास जोशी ने बताया कि ने बताया कि हमीद नगर में पेशे से वाहन चालक मुकर्रम हुसैन के घर पर जब टीम ने छापा मारा तो कमरे में अवैध दवाओं का जखीरा था। पूछताछ में मकान मालिक मुकर्रम हुसैन ने बताया कि उसने यह कमरा दवा फर्म केडिया मेडिकल एवं सर्जिकल एजेंसी के मालिक रमेश केडिया के बेटे अखिल केडिया ने सात हजार रुपए महीना किराए पर ले रखा था। टीम को मुकर्रम के पास किसी तरह का किरायानामा या दवाओं के स्टॉक से जुड़े दस्तावेज और लाइसेंस नहीं मिले। उसे एनडीपीएस एक्ट के तरह गिरफ्तार कर लिया गया।
पिता के नाम पर अवैध कारोबार
केडिया मेडिकल एवं सर्जिकल एजेंसी के मालिक रमेश केडिया ने अपने बेटे अखिल केडिया को लाइसेंसी मादक एवं उत्तेजक दवाओं की खरीद फरोख्त करने के लिए अधिकृत कर रखा था, लेकिन वह इसकी आड़ में अवैध दवाओं की तस्करी में जुट गया। जांच में सामने आया है कि दिल्ली के नरेला स्थित न्यूटेक फार्मास्टिकल समेत कई और नामचीन दवा कंपनियों की मादक एवं उत्तेजक दवाएं खरीदकर उनकी अवैध रूप से जयपुर और आसपास के इलाकों में सप्लाई करता था। दोनों पिता-पुत्र को भी एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो