scriptराजस्थान रॉयल्स को जिला प्रशासन जयपुर ने दिया अंतिम नोटिस | Last Notice given to Rajasthan Royals by District Administration | Patrika News

राजस्थान रॉयल्स को जिला प्रशासन जयपुर ने दिया अंतिम नोटिस

locationजयपुरPublished: Apr 20, 2019 06:38:04 pm

– दर्शकों की सुरक्षा से संबंधित आपदा प्रबंधन का प्लान नहीं भेजने पर नोटिस- 22 अप्रेल को दोपहर 12 बजे तक जबाव भेजने के दिए निर्देश

राजस्थान रॉयल्स को जिला प्रशासन जयपुर ने दिया अंतिम नोटिस

राजस्थान रॉयल्स को जिला प्रशासन जयपुर ने दिया अंतिम नोटिस

राजस्थान रॉयल्स टीम मैनेजमेंट और राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन को सिर्फ आईपीएल मैच कराने की पड़ी है। उन्हें मैच देखने आए दर्शकों की सुरक्षा को लेकर कोई फ्रिक नहीं हैं। ना ही इन्हें जिला प्रशासन के किसी नोटिस की परवाह। यहीं वजह है कि सवाई मानसिंह स्टेडियम में पांच मैच खेले जाने के बावजूद अभी तक आपदा प्रबंधन सुरक्षा का प्लान तक जिला प्रशासन को नहीं भेजा हैं।
आरआर और आरसीए की इस लापरवाही पर जिला प्रशासन ने आरसीए सचिव इकबाल खान और आरआर के वाइस प्रेसीडेंट खन्ना के नाम एक अंतिम नोटिस जारी कर दिया है।

– 22 अप्रेल दोपहर 12 बजे तक मांगा जबाव
इसमें आपदा प्रबंधन सुरक्षा की व्यवस्था का प्लान नहीं भेजे जाने के कारणों का जबाव 22 अप्रेल दोपहर 12 बजे तक भेजने के निर्देश दिए हैं। नोटिस में प्रशासन ने लिखा है कि जबाव भेजें कि आपके खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 51 (ब) के तहत कार्रवाई क्यों नहीं की जाए।
– पहले भी मांग चुके हैं सुरक्षा प्लान
जानकारी के अनुसार, जिला प्रशासन ने आईपीएल मैचों में दर्शकों की सुरक्षा के लिए पहले भी नोटिस देकर आपदा प्रबंधन का प्लान मांगा था। इसके बावजूद आरआर और आरसीए ने एक नहीं सुनी। वहीं, अब जयपुर में 22 अप्रेल और 27 अप्रेल के दो मैच होने बाकी हैं।
—–

‘इस प्लान में क्राउड मैनेजमेंट, जन सुविधाएं, आकस्मिक घटना से निपटने, जान-माल की सुरक्षा की जानकारी मांगी गई थी। अभी तक प्राप्त नहीं होने पर नोटिस जारी किया गया है।Ó- धारा सिंह मीणा, अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट, शहर (दक्षिण)
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो