scriptजब जयपुर में छाया था लता मंगेशकर के स्वरों का जादू | lata mangeshkar latest news songs jaipur rajasthan visit | Patrika News

जब जयपुर में छाया था लता मंगेशकर के स्वरों का जादू

locationजयपुरPublished: Jan 24, 2022 01:49:05 pm

Submitted by:

Ankita Sharma

lata mangeshkar latest news लता मंगेशकर का राजस्थान से भी करीबी नाता रहा है

जब जयपुर में छाया था लता मंगेशकर के स्वरों का जादू

जब जयपुर में छाया था लता मंगेशकर के स्वरों का जादू

जयपुर

सुर सम्राज्ञी और भारत रत्न लता मंगेशकर कोरोना संक्रमित होने के बाद से अस्पताल में भर्ती हैं। मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में उनका इलाज कर रहे डॉ. प्रतीत समदानी बताते हैं कि गायिका की तबीयत में सुधार है, लेकिन उन्हें अभी आईसीयू में डॉक्टर्स की निगरानी में रखा गया है। उनके शीघ्र स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना करें। पूरा देश अपने इस रत्न की सेहत में सुधार के लिए प्रार्थना कर रहा है। आपको बता दें कि लता मंगेशकर का राजस्थान से भी करीबी नाता रहा है। करीब साढ़े तीन दशक पूर्व राजस्थान में पड़े भीषण अकाल के बाद पीडि़तों की मदद के लिए उन्होंने पहली बार जयपुर के एसएमएस स्टेडियम में परफार्म किया था। साथ ही पीडि़तों के लिए एक करोड़ एक लाख रुपए का चेक तत्कालीन मुख्यमंत्री हरिदेव जोशी को सौंपा था।

उपवास के बावजूद गाए 26 गाने

इस कार्यक्रम में लता मंगेशकर ने पूरे दिल से गाने गए। उपवास होने के बावजूद उन्होंने एक के बाद एक करीब 26 मंत्रमुग्ध करने वाले गाने श्रोताओं को सुनाए। श्रोता लता दीदी की मधुर आवाज सुन अपने आपको अभिभूत मान रहे थे। यह कार्यक्रम सुर संगम की ओर से आयोजित किया गया था। लता दीदी को देखने के लिए मानो पूरा जयपुर उमड़ पड़ा। स्टेडियम के बाहर सैकड़ों की संख्या में लोग एकत्रित थे। वहीं स्टेडियम के अंदर करीब चालीस हजार लोग इस एतिहासिक कार्यक्रम का हिस्सा बने। बताया जाता है कि तत्कालीन मुख्यमंत्री भी टिकट लेकर दर्शक दीर्घा में बैठे थे। कार्यक्रम में उनकी बहन उषा मंगेशकर और मोहम्मद अजीज ने भी अपनी आवाज का जादू बिखेरा। अंत में लता मंगेशकर ने पसंदीदा गीत ‘अजीब दास्तां है ये, कहां शुरू’ सुनाया था।
पूरा देश मांग रहा दुआ

वहीं आज लता मंगेशकर जिंदगी की जंग लड़ रही हैं। बॉलीवुड से लेकर आम लोगों तक हर कोई उनके स्वस्थ होने की कामना कर रहा है। अनुपम खेर ने ट्वीट कर गायिका के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना की है। अभिनेता लिखते हैं आदरणीय लता मंगेशकर जी। जल्दी स्वस्थ हो कर वापस अपने घर आइए। पूरा राष्ट्र आपके ठीक होने की प्रार्थना कर रहा है! वहीं मंत्री स्मृति ईरानी ने अफवाह न फैलाने की अपील की है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट साझा करते हुए लिखा, “लता दीदी के परिवार की तरफ से अनुरोध कर रही हूं कि अफवाह न फैलाएं। उनपर इलाज का असर हो रहा है और ईश्वर की इच्छा हुई तो वह जल्द ही घर लौट आएंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो