scriptएसीबी को मजबूत करने के लिए सरकार ने इन 19 अफसरों को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी, 9 अफसर जयपुर के | latest Acb News in rajasthan | Patrika News

एसीबी को मजबूत करने के लिए सरकार ने इन 19 अफसरों को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी, 9 अफसर जयपुर के

locationजयपुरPublished: Jan 28, 2021 01:18:25 pm

Submitted by:

JAYANT SHARMA

19 अफसरों में से सबसे ज्यादा 9 अफसरों को जयपुर से इधर उधर किया गया है। उधर इन अफसरों के एसीबी में जाने से पहले एसीबी से करीब आधा दर्जन से ज्यादा अफसरों को पुलिस महानिदेशक के अधीन भेजा गया है। गौरतलब है कि वर्तमान में एसीबी में ही एक आरपीएस के जिम्मे एक साथ चार बड़े केस चल रहे हैं। इनमें सबसे बड़ा केस दौसा एसपी रहे मनीष अग्रवाल का है।

जयपुर
भ्रष्टाचार के लगातार बढ़ रहे मामलों में अनुसंधान की गति अपेक्षाकृत धीमी चल रही है। इसी के चलते अब एसीबी को स्पेशल 19 का सहारा दिया गया है। एसीबी में सीनियर लोक सेवकों के खिलाफ अनुसंधान करने वाले अफसरों की संख्या उतनी नहीं है जितनी होनी चाहिए, इसी के चलते अब एसीबी को पूरे प्रदेश के लिए 19 आरपीएस अफसर दिए गए हैं। ये अफसर पुलिस सेवा के साथ ही अन्य पुलिस एजेंसियों से जुडे रहे हैं।
जयपुर के भी कई सीनियर अफसर इसमें शामिल हैं। आरपीएस गोवर्धन लाल खटीक को प्रतापगढ, भोलाराम यादव को भीलवाड़ा, ललित किशोर शर्मा को जयपुर, महावीर सिंह को जालोर, बृजेश सोनी को अजमेर, गोपाल सिंह को बांरा, वंदना भाटी को जयपुर, इस्माइल खान को झुझुनूं, सुरेश चंद्र जांगिड को बीकानेर, राजपाल गोदारा को जयपुर, लक्ष्मण दास को अलवर, सतनाम सिंह को अजमेर, नरपत चंद को पाली, सुरेन्द्र कुमार शर्मा को सवाई माधोपुर, राजेन्द्र सिह नैन को जयपुर, विश्नाराम को जयपुर, अब्दुल आहद खान को टोंक, उमेश कुमार ओझा को उदयपुर सैकेंट एवं बजरंग सिंह को जयपुर लगाया गया है।
इन 19 अफसरों में से सबसे ज्यादा 9 अफसरों को जयपुर से इधर उधर किया गया है। उधर इन अफसरों के एसीबी में जाने से पहले एसीबी से करीब आधा दर्जन से ज्यादा अफसरों को पुलिस महानिदेशक के अधीन भेजा गया है। गौरतलब है कि वर्तमान में एसीबी में ही एक आरपीएस के जिम्मे एक साथ चार बड़े केस चल रहे हैं। इनमें सबसे बड़ा केस दौसा एसपी रहे मनीष अग्रवाल का है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो