scriptनाथद्वारा में 54.41 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास | Laying of 54.41 crore schemes in Nathdwara | Patrika News

नाथद्वारा में 54.41 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास

locationजयपुरPublished: Jul 09, 2020 06:33:04 pm

Submitted by:

Prakash Kumawat

राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष डॉ.सीपी जोशी और ऊर्जा मंत्री डॉ.बीडी कल्ला ने गुरूवार को राजसंमद जिले के नाथद्वारा में 54.41 करोड़ रुपए की योजनाओं का शिलान्यास किया। इस मौके पर विस अध्यक्ष जोशी ने कहा कि इन योजनाओं से नाथद्वारा के विकास को नई गति मिलेगी।

नाथद्वारा में 54.41 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास

नाथद्वारा में 54.41 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास

नाथद्वारा में 54.41 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास
विकास को मिलेगी नई गति:जोशी

जयपुर, 9 जुलाई। राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष डॉ.सीपी जोशी और ऊर्जा मंत्री डॉ.बीडी कल्ला ने गुरूवार को राजसंमद जिले के नाथद्वारा में 54.41 करोड़ रुपए की योजनाओं का शिलान्यास किया। इस मौके पर विस अध्यक्ष जोशी ने कहा कि इन योजनाओं से नाथद्वारा के विकास को नई गति मिलेगी।
वीडियों कान्फ्रेन्स के माध्यम से हुए कार्यक्रम में नाथद्वारा में भूमिगत विद्युत केबल परियोजना, स्ट्रीट लाइट का नवीनीकरण व शहर में सर्विलांस सिस्टम एवं नियन्त्रण कक्ष की स्थापना का शिलान्यास किया गया। इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष जोशी ने कहा कि ये योजनाएं नगर को आधुनिक बनाने व विकास को ध्यान में रखते हुए बनाई गई हैं। इससे नगर को सुव्यवस्थित बनाने में सहायता मिलेगी। उन्होंने यह भी कहा कि विकास के लिए धन की कोई कमी नही आएगी।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ऊर्जा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला ने कहा कि नाथद्वारा में स्ट्रीट लाइट के नवीनीकरण से क्षेत्र में प्रगति के नए अवसर खुलेंगे। यह राजसंमद जिले में अब तक सबसे बड़ी योजना है, जिसमें नाथद्वारा के लिए विद्युत केबल को भूमिगत किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रभु श्रीनाथजी की नगरी नाथद्वारा में खुली विद्युत लाइनों को भूमिगत कर स्ट्रीट लाइटों का नवीनीकरण, सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरों के साथ सर्विलांस सिस्टम मय नियंत्रण कक्ष की स्थापना कार्य किए जाएंगे। डॉ. कल्ला ने कहा कि नाथद्वारा में यह कार्य विधानसभा अध्यक्ष डॉ.जोशी के निर्देशन में किया जा रहा है।
इनमें विद्युत लाइनों को भूमिगत करने पर 54.41 करोड़ रुपए स्ट्रीट लाइटों के नवीनीकरण पर 8 करोड़, सुरक्षा व्यवस्था के लिए सीसीटीवी कैमरे व सर्विलांस सिस्टम व नियंत्रण कक्ष पर 49 लाख रुपए की लागत आएगी। उर्जा सचिव अजिताभ शर्मा , राजसंमद जिला कलक्टर अरविन्द कुमार पोसवाल, एवीवीएनएल के एमडी वीएस भाटी मौजूद थे।
नाथद्वारा के वल्लभ विलास में आयोजित कार्यक्रम में कलक्टर पोसवाल ने कहा कि यह जिले की सबसे बड़ी योजना है। इस योजना में 9 फेज होंगे। उन्होंने कहा कि जहां भी कार्य प्रारम्भ होगा इसकी पूर्व सूचना स्थानीय एरिया में दी जाएगी। इस कार्य में आमजन को किसी प्रकार की समस्या ना हो इसका ध्यान रखा जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो