एलडीसी भर्ती 2018:नियुक्ति में नियम विरुद्ध जिले के स्थान पर विभाग को प्राथमिकता देने पर जवाब तलब

(Rajasthan Highcourt) हाईकोर्ट ने (LDC recruitment 2018) एलडीसी भर्ती 2018 के (selected candidates) चयनित अभ्यर्थियों को नियम विपरीत इच्छित जिले के स्थान पर इच्छित विभाग को (priority) प्राथमिकता देकर नियुक्ति देने पर राज्य सरकार से जवाब मांगा है।

By: Mukesh Sharma

Published: 23 May 2020, 08:14 PM IST

जयपुर
(Rajasthan Highcourt) हाईकोर्ट ने (LDC recruitment 2018) एलडीसी भर्ती 2018 के (selected candidates) चयनित अभ्यर्थियों को नियम विपरीत इच्छित जिले के स्थान पर इच्छित विभाग को (priority) प्राथमिकता देकर नियुक्ति देने पर राज्य सरकार से जवाब मांगा है। न्यायाधीश नरेन्द्र सिंह ढडढा ने यह अंतरिम आदेश जितेंद्र कुमार व अन्य की याचिका पर दिए।
एडवोकेट रघुनंदन शर्मा ने कोर्ट को बताया कि आॅनलाईन आवेदन के समय अभ्यर्थियों से उनके इच्छित जिले भी पूछे थे। परिणाम आने के बाद चयनित अभ्यर्थियों से इच्छित विभाग भी पूछे गए,लेकिन नियुक्तियां देने में इच्छित जिले में इच्छित विभाग में पद नहीं होने पर अन्य जिलों में नियुक्तियां देनी शुरु कर दीं। जबकि नियम 28 (4) में चयनित अभ्यर्थियों को केवल इच्छित जिले के अनुसार ही नियुक्ति दी जा सकती हैं ना कि विभाग के अनुसार। क्यों कि नियमों में इच्छित विभाग की प्राथमिकता के अनुसार नियुक्ति देने का कोई प्रावधान ही नहीं है। याचिकाकर्ताओं को भी जिलों के स्थान पर विभाग को प्राथमिकता देकर अन्य जिलों में नियुक्ति दे दी है और उन्होंने इच्छित जिले में ही नियुक्ति देने के निर्देश देने की गुहार की है। मामले में अगली सुनवाई 27 मई को होगी।

Mukesh Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned