scriptकोरोना लॉकडाउनः राहत में भी प्रचार का खेल, राहत सामग्री पर खुद की फोटो लगा रहे हैं नेता | leaders are putting their photos on relief material | Patrika News

कोरोना लॉकडाउनः राहत में भी प्रचार का खेल, राहत सामग्री पर खुद की फोटो लगा रहे हैं नेता

locationजयपुरPublished: Mar 30, 2020 10:24:08 am

Submitted by:

firoz shaifi

मंत्री-विधायक भी प्रचार के खेल में पीछे नहीं

lockdown

lockdown

जयपुर। कहा जाता कि अगर किसी मदद करो तो इस तरह से करो कि दायें हाथ से किसी की मदद करो तो बायें हाथ को खबर नहीं होनी चाहिए, लेकिन कोरोना लॉकडाउन के बीच इन दिनों सरकार की ओर से गरीब और असहाय लोगों को राशन किट और भोजन उपलब्ध कराने में राजनेता अपनी सियासत चमका रहे हैं।

पार्टी नेताओं के साथ-साथ मंत्री और विधायक भी राहत में सियासत के इस खेल में पीछे नहीं है। अकेले जयपुर शहर की बात करें तो कई विधायक और मंत्री कोरोना जैसी आपदा में भी अपना प्रचार कर रहे हैं। गरीब और असहाय लोगों को दिए जाने वाले राशन किट पर स्वयं की फोटो चिपका लोगों को वितरित कर रहे हैं।

विधायकों और नेताओं के इस प्रचार के खेल की चर्चा इन दिनों लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई हैं। लोगों में चर्चा इस बात की है कि अभी न तो कोई चुनाव हैं न ही त्यौहार का अवसर। ऐसे में विधायक अपना प्रचार क्यों करने में जुटे हैं जबकि कोरोना जैसी आपदा में जब सरकार लोगों को इस बीमारी से बचाने और सभी तरह की सहायता देने में जुटी है तो फिर विधायक अपना प्रचार क्यों करने में जुटे हैं। विधायकों और नेताओं को बिना प्रचार लोगों की मदद करने चाहिए।


खादी सामग्री और सेनेटाइज मशीनों पर चिपकाई खुद की फोटो
दरअसल शहर में इन दिनों विधायकों में प्रचार की होड़ लगी है। विधानसभा में मुख्य सचेतक महेश जोशी और किशनपोल से विधायक अमीन कागजी जहां सेनेटाइज मशीनों के पाइप लेकर स्वयं छिड़काव करते नजर आए और जमकर फोटो सेशन कराया तो दूसरे विधायक कहां पीछे रहने वाले थे।

परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास और सांगानेर से भाजपा विधायक अशोक लाहोटी ने सेनेटाइज मशीनों पर स्वयं की फोटो चिपका कर प्रचार कर रहे हैं, तो वहीं सांगानेर से कांग्रेस प्रत्याशी रहे पुष्पेंद्र भारद्वाज ने गरीबों और असहाय लोगों को अपनी फोटो चिपकाकर राशन किट और राहत सामग्री वितरित कर रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो