scriptLeaders distance from launch of Congress membership campaign | कांग्रेस सदस्यता अभियान की लॉन्चिंग से मंत्री-विधायकों की दूरी चर्चा का विषय , प्रदेश नेतृत्व नाराज | Patrika News

कांग्रेस सदस्यता अभियान की लॉन्चिंग से मंत्री-विधायकों की दूरी चर्चा का विषय , प्रदेश नेतृत्व नाराज

सदस्यता अभियान की लॉन्चिंग कार्यक्रम में केवल 14 जिलाध्यक्ष 22 विधायक और 23 पीसीसी पदाधिकारी ही पहुंचे थे,अधिकांश मंत्री-विधायकों और पीसीसी पदाधिकारी कार्यक्रम से दूर रहे

जयपुर

Published: November 02, 2021 11:56:10 am

जयपुर। कांग्रेस सदस्यता अभियान की लॉन्चिंग समारोह से अधिकांश मंत्रियों-विधायकों और पार्टी पदाधिकारियों की दूरी अब कांग्रेस गलियारों में चर्चा का विषय बनी हुई है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मौजूदगी के बावजूद सोमवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेस सदस्यता अभियान की लॉन्चिंग के दौरान केवल 22 विधायक 14 निवर्तमान जिलाध्यक्ष और 23 पीसीसी पदाधिकारी लॉन्चिंग में पहुंचे थे, जबकि अधिकांश मंत्रियों- विधायकों और पार्टी पदाधिकारियों ने कार्यक्रम से दूरी बनाए रखी, जिससे अब प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा बेहद नाराज हैं।

govind singh dotasara
govind singh dotasara

बताया जाता है कि इसे लेकर पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने अपनी नाराजगी भी जाहिर की है। वहीं दूसरी ओर मंत्री-विधायक और पार्टी पदाधिकारियों की दूरी को व्यस्तता का हवाला देकर पल्ला झाड़ा जा रहा है। कांग्रेस सदस्यता अभियान को लेकर कांग्रेस के ही मंत्री-विधायक और पार्टी पदाधिकारी कितने गंभीर हैं इसका भी अंदाजा इसी बात से लगा सकता है कि लॉन्चिंग के दिन ही अधिकांश लोगों ने दूरी बनाए रखी।

यही नहीं, इस मामले में कांग्रेस के हरावल बिग्रेड के रूप में मशहूर दो अग्रिम संगठनों ने भी लॉन्चिंग समारोह से दूरी बनाए रखी। केवल महिला कांग्रेस की अध्यक्ष रेहाना रियाज और सेवादल के अध्यक्ष हेम सिंह शेखावत ही लॉन्चिंग समारोह में मौजूद रहे, जबकि एनएसयूआई और युवा कांग्रेस के अध्यक्ष समारोह में नहीं पहुंचे पहुंचे थे। इसके अलावा गहलोत सरकार में एकमात्र महिला मंत्री ममता भूपेश भी प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय तक तो पहुंची लेकिन बाहर से ही वापस लौट गई जो कि सियासी गलियारों में चर्चा का विषय है।

कुर्सियां खाली रहीं तो दूसरे नेताओं को बैठाया
हैरत की बात तो यह है कि प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय की ओर से सभी विधायकों- मंत्रियों और विधानसभा के चुनाव लड़ चुके नेताओं जिलाध्यक्षों और अग्रिम संगठनों के प्रमुखों और प्रकोष्ठ-विभागों के प्रमुखों को आमंत्रित किया गया था, लेकिन अधिकांश नेताओं की ओर से दूरी बनाने के बाद जब कुर्सियां खाली रहीं तो उन कुर्सियों को भरने के लिए सेवादल के कार्यकर्ताओं और अन्य नेताओं को कुर्सी पर बैठाया गया।

बड़ा सवाल यह भी
प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में चर्चा का विषय यह भी है कि जब लॉन्चिंग समारोह में ही मंत्री- विधायकों और पार्टी पदाधिकारियों की निष्क्रियता सामने आई है तो फिर 5 महीने तक चलने वाले वाले सदस्यता अभियान में किस प्रकार से बढ़-चढ़कर लोगों को कांग्रेस से जोड़ने का काम किया जाएगा जबकि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से प्रदेश में 50 लाख कांग्रेस सदस्य बनाने के दावे किए जा रहे हैं।
गौरतलब है कि कांग्रेस के राष्ट्रव्यापी सदस्यता अभियान के तहत सोमवार शाम प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में सदस्यता अभियान की लॉन्चिंग की गई थी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने अभियान की लॉन्चिंग की। हालांकि इसमें प्रदेश प्रभारी अजय माकन को भी शामिल होना था लेकिन जयपुर एयरपोर्ट पर फ्लाइट को उतरने की परमिशन नहीं होने के चलते माकन वापस दिल्ली लौट गए थे।

ये विधायक पहुंचे थे लॉन्चिंग कार्यक्रम में
विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा, प्रशांत बैरवा, शकुंतला रावत, कृष्णा पूनिया, अमित चाचान, अमीन कागजी, जीआर खटाना, हरीश मीणा, मेवाराम जैन, नरेंद्र बुडानिया, राजकुमार शर्मा, रीटा चौधरी, डॉ जितेंद्र सिंह, रफीक खान, महेश जोशी, भजन लाल जाटव, टीकाराम जूली, भंवर सिंह भाटी, प्रताप सिंह खाचरियावास, सुखराम विश्नोई, प्रमोद जैन भाया ही पहुंचे थे। इसके अलावा कांग्रेस के राज्यसभा सांसद नीरज डांगी भी शामिल हुए थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

SC-ST को आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट का अहम फैसला, राज्य तय करें प्रमोशन का पैमानामहाराष्ट्रः सुप्रीम कोर्ट ने बीजेपी के 12 विधायकों का निलंबन असंवैधानिक बताते हुए रद्द कियाBrahMos Missiles: भारत से ब्रह्मोस मिसाइल खरीद रहा फिलीपींस, 37.5 करोड़ डॉलर की डील पर लगी मुहरData Privacy Day: सस्ता स्मार्टफोन इस्तेमाल करना पड़ सकता है महंगा, एक्सपर्ट ने बताई वजहNeoCov: ओमिक्रॉन के बाद सामने आया कोरोना का नया वैरिएंट 'नियोकोव' और भी खतरनाकसुभासपा ने जारी की तीन उम्मीदवारों की लिस्ट, राजभर का दावा- हमारे निशान पर सपा प्रत्याशी लड़ेगा चुनावएनसीसी रैली में बोले पीएम मोदी- महिलाओं को सेना में मिल रही बड़ी जिम्मेदारियांUP Election 2022: नफरत फैलाने के आरोप में सपा प्रत्याशी पर मामला दर्ज
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.