scriptयूट्यूब से सीखकर एटीएम में की थी तोड़फोड़, पुलिस ने दबोचे तीन बदमाश | Learning from YouTube, the ATM was vandalized, the police caught three | Patrika News

यूट्यूब से सीखकर एटीएम में की थी तोड़फोड़, पुलिस ने दबोचे तीन बदमाश

locationजयपुरPublished: Jan 20, 2022 06:19:25 pm

Submitted by:

Lalit Tiwari

झोटवाड़ा और करधनी में एटीएम में तोड़फोड़ करने वाले चढ़े हत्थे

यूट्यूब से सीखकर एटीएम में की थी तोड़फोड़, पुलिस ने दबोचे तीन बदमाश

यूट्यूब से सीखकर एटीएम में की थी तोड़फोड़, पुलिस ने दबोचे तीन बदमाश

झोटवाड़ा और करधनी में दो एटीएम और बैंक लूट की बड़ी वारदात करने वाले तीन शातिर बदमाशों को पकड़ा हैं। पुलिस ने उनके पास से एटीएम कटर, धारदार हथियार, सीसीटीवी कैमरे सहित सामान बरामद किया हैं।
डीसीपी (पश्चिम) ऋचा तोमर ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी नांगल जैसा बोहरा निवासी मोहन सिंह, निवारू रोड करधनी निवासी नारायण सिंह और नांगल जैसा बोहरा करधनी निवासी ओमप्रकाश हैं। डीसीपी ने बताया कि 19 जनवरी को पुलिस थाना करधनी में निवारू रोड पर यूको बैंक के ताले चोरी करने और यूको बैंक के एटीएम की लूट करने के लिए एटीएम मशीन को काटा जा रहा था। सूचना मिलने पर पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से आरोपी को कड़ लिया। पूछताछ में सामने आया कि आरोपी मोहन सिंह, नारायण सिंह और ओमप्रकाश ने सोशल मीडिया यूट्यूब चैनल देखकर एटीएम लूटने का तरीका सीखा। वारदात करने के लिए बाइक से हरमाड़ा थाना क्षेत्र से चोरी की। १६ जनवरी को आन्ध्रा बैंक झोटवाड़ा में एटीएम लूट का प्रयास किया, लेकिन सायरन बजने से वह भाग गए। पुलिस ने बैंक से चुराए गए सीसीटीवी कैमरे, एटीएम मशीन को काटने का ग्राइन्डर, नकब, चोरी की मोटर, साईकिल और सीसीटीवी कैमरे तथा वारदात के समय लोगों को डराने के लिए धारदार हथियार को बरामद किया हैं। घटना के समय एक बुजुर्ग व्यक्ति और रिटायर्ड फौजी बाल बाल बचे। अभियुक्त नशे की हालत में चाकू दिखाकर मौके से भागने का प्रयास भी किया फिर भी आरोपी को पुलिस ने दबोच लिया, जबकि एक भागने में सफल हो गया।
इस तरह करते है वारदात-
पुलिस ने बताया कि आरोपी रैलिंग लगाने का काम करते हैं। तीनों आरोपी नशे के आदि है। अभियुक्त ने स्वयं के घर बैठकर आरोपी ओमप्रकाश के मोबाइल पर दो तीनों महीनों से बैंक एटीएम तोड़ने का तरीका यूट्यूब सोशल मीडिया से सीख रहे थे। तथा रोजाना बैंक एटीएम लूट का प्लान बना रहे थे। 16 जनवरी को झोटवाड़ा में एटीएम लूटने का प्रयास किया, लेकिन सायरन बजने से वह कामयाब नहीं हो पाए। इसके बाद 19 जनवरी को निवारू रोड पर स्थित यूको बैंक के एटीएम के ताले ग्राइंडर मशीन से काट दिए, लेकिन कामयाब नहीं हो पाए। जिससे बड़ी वारदात टल गई। आरोपियों के खिलाफ मादक पदार्थ तस्करी, चोरी, मारपीट, आमर्स एक्ट के विभिन्न प्रकरण दर्ज हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो