scriptRPSC : उत्तरकुंजी जारी कर मांगी आपत्तियां | Lecturer Secondary Education Competitive Examination-2018 | Patrika News

RPSC : उत्तरकुंजी जारी कर मांगी आपत्तियां

locationजयपुरPublished: Mar 12, 2020 06:05:29 pm

Submitted by:

sunil jain

प्राध्यापक (माध्यमिक शिक्षा) प्रतियोगी परीक्षा-2018


जयपुर. राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से तीन व चार जनवरी को आयोजित की गई प्राध्यापक (माध्यमिक शिक्षा) प्रतियोगी परीक्षा-2018 (Lecturer Secondary Education Competitive Examination-2018) की उत्तरकुंजिया ( answer keys) जारी कर अभ्यर्थियों से आपत्ति मांगी गई है। आपत्ति निर्धारित तिथियों में निर्धारित शुल्क के साथ स्वीकार की जाएगी।
उपसचिव सत्यनारायण शर्मा के अनुसार आयोग की ओर से 3 व 4 जनवरी 2020 को प्राध्यापक माध्यमिक शिक्षा प्रतियोगी परीक्षा-2018 ( Lecturer Secondary Education Competitive Examination-2018) के गु्रप ए जिसमें जी.के (3 जनवरी व इसके साथ के ऐच्छिक विषय यथा हिन्दी, संस्कृत व राजस्थानी की उत्तरकुंजियाँ आयोग की वेबसाइट पर जारी कर दी गई है। यदि किसी भी अभ्यर्थी को उत्तरकुंजियों कोई आपत्ति हो तो निर्धारित शुल्क के साथ 17 से 19 मार्च को रात्रि 12:00 बजे तक अपनी आपत्ति ऑनलाईन दर्ज करवा सकते हैं।
आपत्तियां वेबसाइट पर उपलब्ध मॉडल प्रश्न पत्र के क्रमानुसार ही प्रविष्ट करनी होगी। इस परीक्षा प्रश्नपत्र वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। आपत्ति प्रामाणिक (Standard Authentic) पुस्तकों के प्रमाण सहित ऑनलाईन ही प्रविष्ठ करें । वांछित प्रमाण संलग्न नहीं होने की स्थिति में आपतियों पर विचार नहीं किया जायेगा। साथ ही उक्त परीक्षा में सम्मिलित अभ्यर्थियों के अतिरिक्त यदि कोई अन्य अभ्यर्थी आपत्ति दर्ज करवाते है तो उन पर कोई विचार नहीं किया जाएगा।
आयोग की ओर से द्वारा प्रत्येक प्रश्न पत्र के लिए आपत्ति शुल्क रु 100/- सेवा शुल्क अतिरिक्त — निर्धारित किया गया है। अभ्यर्थी SSO Portal पर Login कर Recruitment Portal का चयन कर उपलब्ध लिंक (Question Objection) पर click कर प्रश्नों पर आपतियाँ दर्ज कराकर प्रति प्रश्न आपत्ति शुल्क रू 100/- (सेवा शुल्क अतिरिक्त) के हिसाब से कुल आपत्ति शुल्क ई-मित्र कियोस्क अथवा अभ्यर्थी स्वयं के माध्यम से भी पोर्टल पर उपलब्ध पेमेंट गेटवे पर भुगतान कर आपत्तियों को स्थाई रूप से दर्ज कर सकता है।
आयोग द्वारा शुल्क वापस लौटाने का प्रावधान नहीं है। शुल्क के अभाव में आपत्तियों को स्वीकार नहीं किया जाएगा। आपत्तियाँ केवल ऑनलाइन ही प्रस्तुत करनी होगी। ऑनलाइन आपत्तियों का लिंक 17 से 19 मार्च की रात्रि 12.00 बजे तक ही उपलब्ध है। उसके पश्चात लिंक निष्क्रिय हो जाएग। अन्य किसी माध्यम से भेजी गई आपत्तियाँ स्वीकार नहीं की जाएगी। आपत्तियों केवल एक बार ही ली जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो