scriptगुमनामी से निकल वापसी को तैयार हैं लेग स्पिनर राहुल शर्मा | Leg spinner Rahul Sharma is ready to return from oblivion | Patrika News

गुमनामी से निकल वापसी को तैयार हैं लेग स्पिनर राहुल शर्मा

locationजयपुरPublished: Nov 16, 2019 05:44:57 pm

Submitted by:

Lalit Prasad Sharma

दुनिया की चकाचौंध से दूर राहुल का ध्यान हालांकि अब अपने सपने को फिर से जीने पर है। वह कहते हैं कि, “मैं वापसी करूंगा और दम से करूंगा।”

jaipur

गुमनामी से निकल वापसी को तैयार हैं लेग स्पिनर राहुल शर्मा

नई दिल्ली. एक समय था जब पंजाब के लेग स्पिनर राहुल शर्मा भारतीय टीम की नीली जर्सी में दिख रहे थे। वो जर्सी उनकी मेहनत का नतीजा थी। राहुल उस समय अपने पीक पर थे लेकिन जिंदगी ने ऐसी बाजी पलटी की राहुल अब जाना-पहचाना नाम नहीं रह गए हैं। दुनिया की चकाचौंध से दूर राहुल का ध्यान हालांकि अब अपने सपने को फिर से जीने पर है। वह कहते हैं कि, “मैं वापसी करूंगा और दम से करूंगा।” 2015 में राहुल आखिरी बार इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेल रहे थे लेकिन पीठ की चोट के कारण वह आइपीएल से असमय हट गए। इसी चोट की वजह से राहुल आज क्रिकेट जगत में गुमनामी का नाम बन चुके हैं। तब से राहुल गुमनामी में ही हैं। आलम यह है कि भारत में आस्ट्रेलिया के उच्चायोग में प्रोटीन पाउडर-मुसासी के लांच के मौके पर आए राहुल बाकी खिलाडिय़ों जैसी लाइमलाइट नहीं पा रहे थे। भारत में क्रिकेटर जहां होता है, वहां शायद ही कोई और खिलाड़ी उससे ज्यादा लाइमलाइट में रहता है लेकिन यहां मामला उलटा था।
जीवन उतार-चढ़ाव भरा रहा
राहुल ने कहा, “ईमानदारी से कहूं तो खिलाड़ी का जीवन ही ऐसा होता है। उतार-चढ़ाव भरा। मैं जब आइपीएल में चेन्नई के लिए चुना गया था तो मैं अच्छी गेंदबाजी नहीं कर रहा था और उसका कारण चोट थी। चोट के बाद मसाल्स में दिक्कत थी। हालांकि मैं बीच आइपीएल से घर चला गया था। धोनी भाई ने बोला की अगर ठीक नहीं हो तो घर जा सकते हो। उसके बाद से मैं चोट से परेशान रहा।”
लंबी कद काठी के इस खिलाड़ी ने कहा, “मेरा रिदम फंस गया था। बेशक वो दौर मेरे लिए तनावपूर्ण था, लेकिन मैं भगवान में विश्वास करने वाला इंसान हूं। इसलिए मुझे भरोसा था कि मैं वापस आ जाऊंगा।” मैं बेंगलुरू में राघुराम भट्ट से ट्रेनिंग ले रहा हूं। उनसे मैं अपनी गेंदबाजी के बारे में बात करता रहता हूं। मैं संभावित खिलाडिय़ों की सूची में हूं कभी भी टीम में आ सकता हूं। मैं बैक टू ट्रैक हूं।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो