script

बाड़ाबंदी के बीच खुद को फिट करने में जुटे विधायक, पाक कला में भी आजमा रहे हाथ

locationजयपुरPublished: Aug 07, 2020 11:56:51 am

Submitted by:

firoz shaifi

ग्रेस विधायक सुबह-शाम करते हैं रनिंग-जॉगिंग और योगा, महिला विधायक भी व्यायाम के जरिए कर रही हैं खुद को फिट

congress mla

congress mla

जयपुर। सियासी संकट के बीच पिछले लगभग एक माह से बाड़ाबंदी में रह रहे कांग्रेस विधायक समय व्यतीत करने के लिए विभिन्न खेलों के साथ ही खुद को फिट रखने में भी जुटे हैं। क्षेत्र की जनता के बीच रहने के चलते जहां विधायक अपने के लिए समय नहीं निकाल पाते थे, उन विधायकों का अब दिन भर पूरा फोकस खुद को फिट रखने पर होता है।

खुद को फिट रखने का जयपुर के होटल फेयरमाउंट से शशुरू हुआ ये सिलसिला अब जैसलमेर में भी जारी हैं। जयपुर में भले ही विधायक बाहर नहीं निकलें हो, लेकिन जैसलमेर में विधायक-मंत्री सूर्यागढ़ रिसोर्ट से बाहर निकल व्यायाम करते हैं।


रनिंग-जॉगिंग करते हैं विधायक
वहीं बाड़ाबंदी के बीच जहां पार्टी के युवा विधायक सुबह-शाम रनिंग और जॉगिंग करते नजर आते हैं। रनिंग-जॉगिंग पर विधायक दो घंटे से ज्यादा समय बिताते हैं। इसके अलावा वरिष्ठ विधायक और महिला विधायक योगा के जरिए खुद को फिट रखने की कोशिश कर रहे हैं। हाल ही मे खेल एवं युवा मामलात मंत्री अशोक चांदना का रनिंग करते हुए वीडियो भी वायरल हुआ था। जिसमें दावा किया गया था कि वे प्रतिदिन 15 किलोमीटर की दौड़ लगाते हैं।


फुटबाल-बैडमिंटन विधायकों का प्रिय खेल
वहीं दूसरी ओर रनिंग-जॉगिंग के बाद विधायक होटल परिसर में फुटबाल और बैडमिंटन में हाथ आजमाते हैं। फुटबाल-बैडमिंटन में वरिष्ठ विधायक-मंत्री भी पीछे नहीं रहते। अधिकांश विधायक इन्हीं दो खेलों में ज्यादा रूचि रखते हैं। हालांकि दोपहर के वक्त विधायक समय व्यतीत करने के लिए कैरम और शतरंज जैसे खेलों में दिलचस्पी लेते हैं। कई विधायकों को तो कैरम और शतरंज का माहिर खिलाड़ी माना जाता है।


पाक कला में आजमाते हैं हाथ
बाड़ाबंदी में रह रहे महिला और पुरूष विधायक होटल के किचन में भी पाक कला में हाथ आजमा रहे हैं। जयपुर में जहां होटल के शेफ के महिला विधायकों ने भोजन की कई रेसीपी सीखी थी, तो वहीं यहां भी महिला और पुरूष विधायक जैसलमेर-बाड़मेर के पारंपरिक भोजन की रेसीपी सीख रहे हैं। खेल मंत्री अशोक चांदना भी नई रेसीपी सीखने में पीछे नहीं रहे है। हाल ही में उनकी एक फोटो भी वायरल हो रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो