लेपर्ड की दहशत में जयपुर, नहीं आया पकड़ में, कर्पूरचंद कुलिश स्मृति वन को किया बंद

लेपर्ड की दहशत में जयपुर, नहीं आया पकड़ में, कर्पूरचंद कुलिश स्मृति वन को किया बंद

Pushpendra Singh Shekhawat | Publish: Sep, 15 2019 08:43:58 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

वनकर्मियों को नहीं दिखा लेपर्ड, स्मृति वन में रखा एक पिंजरा और लगाए तीन जगह ट्रेप कैमरे, लेपर्ड के मूवमेंट के चलते लोगों में दहशत

शादाब अहमद / जयपुर. झालाना संस्थानिक क्षेत्र ( Jhalana Industrial Area ) में स्थित ललित कला अकादमी ( Lalit Kala Academy ) में लगातार दो दिन आए मादा लेपर्ड का वन विभाग रविवार को भी पता नहीं लगा सका। बेबसी में विभाग ने लोगों के लिए कर्पूरचंद कुलिश स्मृति वन ( Kulish Smriti Van ) को अग्रिम आदेश तक बंद कर दिया है। विभाग ने लेपर्ड ( Leopard ) को पकडऩे के लिए तीन जगह ट्रेप कैमरे लगाए हैं, जबकि पिंजरे को ललित कला अकादमी से स्मृति वन में शिफ्ट कर दिया है। क्षेत्र में लेपर्ड के मूवमेंट के चलते लोगों में दहशत बनी हुई है।


ललित कला अकादमी परिसर में शनिवार रात दिखी एक मादा लेपर्ड को तलाशने में रविवार को वनकर्मी लगे रहे। अकादमी में पिंजरा लगाया गया, लेकिन लेपर्ड उसमें नहीं आई। इसके बाद शाम को विभाग ने पिंजरे को समीप के स्मृति वन में शिफ्ट कर दिया। साथ ही लेपर्ड की निगरानी के लिए स्मृति वन में 3 स्थानों पर ट्रेप कैमरा लगाए गए। डीसीएफ नरेन्द्र शर्मा ने बताया कि सुरक्षा की दृष्टि से सोमवार सुबह से स्मृति वन में प्रात:काल भ्रमण व दिन में आने वाले पर्यटकों के लिए अग्रिम आदेश तक रोक लगाई गई है। इसके लिए नोटिस दोनों प्रवेश द्वारों पर चस्पा किए गए हैं। उन्होंने बताया कि लोगों को इससे असुविधा तो होगी, लेकिन उनकी सुरक्षा अधिक महत्वपूर्ण है।

सौ से अधिक कार्यालय और हजारों कर्मचारी

jaipur

झालाना संस्थानिक क्षेत्र में सरकारी व निजी करीब सौ से अधिक कार्यालय है। जहां हजारों कर्मचारी कार्यरत है। ललित कला अकादमी में लेपर्ड के आने के बाद से इस इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है। हालांकि रविवार को अवकाश के चलते कुछ कार्यालयों में ही कर्मचारी पहुंचे, सोमवार को कार्य दिवस होने के चलते बड़ी संख्या में इस क्षेत्र में लोगों का आना-जाना रहेगा।

यह भी पढ़ें : जयपुर शहर में बीच सड़क पर लेपर्ड, ललित कला अकादमी में किया शिकार, दहशत में आस-पास के निवासी

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned