script

सभी विभागों को सीएस की चिट्ठी, मनमर्जी से नहीं कर सकेंगे कलेक्टर्स के साथ वीसी

locationजयपुरPublished: Feb 04, 2021 10:43:44 am

Submitted by:

firoz shaifi

-कलेक्टर्स के साथ केवल मंगलवार को वीसी करने के आदेश, अलग-अलग दिन वीसी से हो रहा था कलेक्टर्स का कामकाज प्रभावित

jaipur

Secretariat

जयपुर। विभागों की ओर से मनमर्जी के मुताबिक जिला कलेक्टर्स के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठकें करने की मिल रही शिकायतों के बाद मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने सभी विभागों को चिट्ठी लिखकर मनमर्जी से वीसी नहीं करने को कहा है, साथ ही आदेश भी दिए हैं कि कलेक्टर्स के साथ केवल मंगलवार को वीसी कर सकते हैं, उसके पहले सूचना मुख्य सचिव को भेजी जाएगी। सीएस की मंजूरी के बाद विभाग कलेक्टर्स के साथ वीसी कर सकेंगे।

मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने सभी विभागों के एसीएस, प्रमुख सचिवों, सचिवों को पत्र भेजकर कहा है कि अगर उन्होंने कलेक्टर्स के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस करनी है तो वे सिर्फ मंगलवार को ही करें। साथ ही जिस मंगलवार को भी वीसी करनी है तो उसकी सूचना मुख्य सचिव को भेजी जाए, जिससे दूसरे विभागों की मीटिंग का दिन-तारीख आपसे में न टकराए। बताया जाता है कि मुख्य सचिव के इन आदेशों के बाद कलेक्टर्स ने भी राहत की सांस ली है।

कलेक्टर्स का कामकाज हो रहा था प्रभावित
सूत्रों की माने तो विभिन्न विभागों की ओर से आए दिन जिला कलेक्टर्स के साथ वीसी के जरिए लगातार होने वाली बैठकों के चलते जिला कलेक्टरों का कामकाज प्रभावित हो रहा था। न तो वे जिलों में होने वाले कामकाज की मॉनिटरिंग कर पा रहे थे और न ही अपने अधीनस्थ अधिकारियों कर्मचारियों की कामकाज की मॉनिटरिंग पा रहे थे, जिसके चलते कलेक्ट्रेट में लंबित कामों का मामला बढ़ता जा रहा था।

विभागों की ओर से मनमर्जी से आए दिन कलेक्टर्स के साथ वीसी करने की शिकायतें लगातार मुख्य सचिव के पास पहुंच रही थी, जिसके बाद मु्ख्य सचिव ने सभी विभागों के प्रमुखों को चिट्ठी लिख कलेक्टर्स के साथ होने वाली वीसी का दिन तय कर दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो