सांसद से मिला एलआईसी एम्प्लॉईज का प्रतिनिधिमंडल

नॉर्दर्न जोन इन्श्योरेंस एम्पलॉईज एसोसिएशन ( Northern Zone Insurance Employees Association ) के अध्यक्ष रामचन्द्र शर्मा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल जयपुर से लोकसभा के सांसद रामचरण बोहरा ( mp Ramcharan Bohra ) से मिला।

By: Ashish

Published: 23 Aug 2020, 05:19 PM IST

जयपुर
Northern Zone Insurance Employees Association : नॉर्दर्न जोन इन्श्योरेंस एम्पलॉईज एसोसिएशन ( Northern Zone Insurance Employees Association ) के अध्यक्ष रामचन्द्र शर्मा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल जयपुर से लोकसभा के सांसद रामचरण बोहरा ( mp Ramcharan Bohra ) से मिला। प्रतितिनिधिमंडल ने सांसद बोहरा को ज्ञापन देकर मांग कि केन्द्र सरकार देश के 40 करोड़ बीमाधारकों के हितो के मद्देनजर भारतीय जीवन बीमा निगम ( LIC ) के स्वरूप से छेड़छाड़ न करें और सरकारी स्वामित्व में कोई बदलाव नहीं कर सरकार की शतप्रतिशत शेयरधारिता बनाई रखी जाए। एसोसिएशन ने सांसद के सामने केन्द्र सरकार की ओर से एलआईसी का आईपीओ नहीं लाने की मांग भी रखी।

प्रतिनिधिमंडल ने ज्ञापन के जरिए बताया कि केन्द्र सरकार ने भारतीय जीवन बीमा निगम में अपनी हिस्सेदारी के कुछ हिस्से बेचने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। भारत सरकार के वित्त मंत्रालय के निवेश और सार्वजनिक संपत्ति प्रबंधन विभाग ने एल.आई.सी. के आई.पी.ओ. से संबंधित प्रक्रिया में डीआईपीएएम की सहायतार्थ ट्रान्जेक्शन पूर्व सलाहकारों की नियुक्ति हेतु प्रस्ताव संबंधी विज्ञप्ति जारी कर दी है। इस प्रकार सरकार ने देश के सबसे प्रतिष्ठित सार्वजनिक वित्तीय संस्थान में अपनी हिस्सेदारी के एक हिस्से को बेचने की प्रक्रिया प्रारम्भ कर दी है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned