scriptलेफ्टिनेंट जनरल भिंडर ने किया सुदर्शन चक्र डिवीजन का दौरा | Lieutenant General Bhinder visits Sudarshan Chakra Division | Patrika News

लेफ्टिनेंट जनरल भिंडर ने किया सुदर्शन चक्र डिवीजन का दौरा

locationजयपुरPublished: Apr 17, 2021 11:03:00 pm

Submitted by:

Amit Pareek

रणबांकुरे डिवीजन का भी निरीक्षण
सीमावर्ती क्षेत्रों का किया हवाई दौरा

लेफ्टिनेंट जनरल भिंडर दौरे के दौरान।

लेफ्टिनेंट जनरल भिंडर दौरे के दौरान।

जयपुर. सप्त शक्ति कमांड के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ लेफ्टिनेंट जनरल एएस भिंडर ने रणबांकुरे डिवीजन और सुदर्शन चक्र डिवीजन का दौरा किया। 15 अप्रेल से शुरू हुए इस तीन दिवसीय दौरे में उनके साथ चेतक कॉप्र्स के जनरल ऑफिसर कमांडिंग लेफ्टिनेंट जनरल एमके मागो भी थे।
जानकारी के अनुसार जनरल अधिकारी ने कोरोना महामारी गाइडलाइन की पालना के बीच दोनों डिवीजन के संचालन की तैयारियों के स्तर पर समीक्षा की। उन्होंने स्थिति का आंकलन करने के लिए सीमावर्ती क्षेत्रों का हवाई दौरा भी किया। हवाई यात्रा के बाद लेफ्टिनेंट जनरल एएस भिंडर ने अपने उत्कृष्ट प्रशिक्षण मानकों और ऑपरेशनल तैयारियों के लिए दोनों डिवीजन की सराहना की। उन्होंने सभी रैंकों को सतर्कता से महामारी के बीच कड़ी मेहनत जारी रखने और किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने का आह्वान भी किया।
कुशलता पर जोर दिया
आर्मी कमांडर ने कमांड क्षेत्र के सैनिकों और उनके परिवारों के साथ-साथ पूर्व सैनिकों की कुशलता पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा कि सैनिकों के जीवन की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए सभी उपाय किए जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो