scriptपत्रिका के लिए जनता ही साहस व प्रेरणा का स्रोत: कोठारी | Life Time Achievement Award To Gulab Kothari | Patrika News

पत्रिका के लिए जनता ही साहस व प्रेरणा का स्रोत: कोठारी

locationजयपुरPublished: Apr 09, 2021 11:24:19 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

पत्रिका समूह के प्रधान संपादक गुलाब कोठारी ने कहा कि मीडिया पाठकों का साथ छोड़कर चौथा स्तम्भ कहलवाने के लिए भाग रहा है।

Life Time Achievement Award To Gulab Kothari

पत्रिका समूह के प्रधान संपादक गुलाब कोठारी ने कहा कि मीडिया पाठकों का साथ छोड़कर चौथा स्तम्भ कहलवाने के लिए भाग रहा है।

जयपुर. पत्रिका समूह के प्रधान संपादक गुलाब कोठारी ने कहा कि मीडिया पाठकों का साथ छोड़कर चौथा स्तम्भ कहलवाने के लिए भाग रहा है। इसी कारण वह पेड न्यूज, फेक न्यूज व प्रोपेगेंडा न्यूज के आरोपों से जूझ रहा है। पत्रिका समूह इस सबसे दूर है, जो चौथा स्तम्भ बनने की दौड़ में कभी नहीं रहा। पत्रिका के लिए जनता ही साहस व प्रेरणा का स्रोत है।
कोठारी ने मीडिया न्यूज फोर यू की ओर से आयोजित वर्चुअल कार्यक्रम में पत्रकारिता के गेमचेंजर के रूप में लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित होने के बाद यह बात कही। इस मौके पर मीडिया, मार्केटिंग व विज्ञापन जगत के प्रतिनिधियों के साथ समाज सेवा में उल्लेखनीय कार्य करने वालों को भी सम्मानित किया गया।
कोठारी ने कहा, पत्रिका ने जनता के विश्वास और सहयोग से काला कानून और मास्टर प्लान से छेडछाड़ के खिलाफ संघर्ष किया और जीत हासिल की। चिंता यह है कि पहले मीडिया पाठकों का साथ देता था लेकिन आज स्थिति बदल गई है।
मीडिया को सही का साथ देकर बुरे का विरोध करना चाहिए, जो पत्रिका कर भी रहा है। जनता से जुड़ाव के कारण ही पत्रिका के आह्वान पर अमृतं जलम् अभियान में श्रमदान के लिए हजारों लोग आ जाते हैं जबकि दूसरा मीडिया जनता से दूर हो रहा है।
इससे पूर्व होप चेरिटेबल ट्रस्ट की संस्थापक न्यासी डॉ. वी. नागरानी को विशेष बच्चों के कल्याण के लिए किए गए प्रयासों को लेकर गेमचेंजर-2020 सोश्यल इंपेक्ट अवॉर्ड, विभिन्न वर्गों में अंशु जैन, राघवेन्द्र हंसूर, अजित ठाकुर, जे. राम राव, एल. एडिमूलम, गौरव रक्षित, गौरव गांधी व श्रीधर वेम्बू को रीजनल गेमचेंजर अवॉर्ड दिए गए। सम्मान समारोह से पूर्व विज्ञापनदाता, एजेंसी व मीडिया के संदर्भ में कोरोना काल की चुनौतियों पर चर्चा की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो