scriptआकाशीय बिजली गिरने से हुई मौतों पर राजे ने जताया दुख, जनता से अपील भी की | Lightning Death Amer Mavatha Vasundhara Raje Satish Poonia | Patrika News

आकाशीय बिजली गिरने से हुई मौतों पर राजे ने जताया दुख, जनता से अपील भी की

locationजयपुरPublished: Jul 11, 2021 11:39:46 pm

Submitted by:

Umesh Sharma

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने आकाशीय बिजली गिरने से हुई मौतों पर दुख जताया है। सोशल मीडिया के माध्यम से राजे ने लिखा कि कोटा जिले के कनवास गांव में 4 बच्चों तथा धौलपुर जिले के कूदिन्ना गांव में 3 बच्चों की मृत्यु का दुखद समाचार प्राप्त हुआ

आकाशीय बिजली गिरने से हुई मौतों पर राजे ने जताया दुख, जनता से अपील भी की

आकाशीय बिजली गिरने से हुई मौतों पर राजे ने जताया दुख, जनता से अपील भी की

जयपुर।

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने आकाशीय बिजली गिरने से हुई मौतों पर दुख जताया है। सोशल मीडिया के माध्यम से राजे ने लिखा कि कोटा जिले के कनवास गांव में 4 बच्चों तथा धौलपुर जिले के कूदिन्ना गांव में 3 बच्चों की मृत्यु का दुखद समाचार प्राप्त हुआ। वहीं झालावाड़, बारां एवं जयपुर में भी आकाशीय बिजली से जनहानि एवं पशुधन को नुकसान पहुंचने की सूचना मिल रही है। मैं ईश्वर से सभी दिवंगतों की आत्मा को शांति, घायलों के स्वास्थ्य लाभ व परिजनों को धैर्य प्रदान करने की कामना करती हूं।
उन्होंने कहा कि आकाशीय बिजली गिरने से कई क्षेत्रों में जान-माल का भारी नुकसान हुआ है, जिसका हम सभी को बहुत दुख है। वहीं मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों में राजस्थान सहित उत्तरी भारत के कुछ राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी भी जारी की है। आमजन से मेरी अपील है कि ऐसी किसी भी तरह की प्राकृतिक आपदा से घबराएं नहीं और ना ही अफरा-तफरी मचाएं। अफवाहों से बचते हुए मौसम विभाग या फिर प्रशासनिक अधिकारियों के निर्देशों का पालन करें तथा विषम परिस्थितियों में एक-दूसरे की सहायता जरूर करें। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने लिखा कि आमेर में मावठे के ऊपर आकाशीय बिजली गिरने से लोगों के हताहत और घायल होने की सूचना है। मैं ज़िला और स्थानीय प्रशासन के संपर्क में हूं। आपदा प्रबंधन से संबंधित सभी लोग रेस्क्यू में जुटे हैं। घायलों के उचित उपचार और हताहतों के परिवारों तो उचित अनुग्रह के लिए प्रशासन से वार्ता की है।
आमेर की घटना हृदयविदारक

भाजपा सांसद और राष्ट्रीय प्रवक्ता राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने लिखा कि आमेर, जयपुर में आकाशीय बिजली से जनहानि तथा लोगों के घायल होने की सूचना हृदयविदारक है। राजस्थान के धौलपुर, कोटा, जयपुर, झालावाड़ और बारां में आकाशीय बिजली से बच्चों समेत कई जनों के हताहत होने की खबर अत्यंत दुखद है। ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को शांति, घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ तथा उनके परिजनों को इस मुश्किल घड़ी में शक्ति प्रदान करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो