scriptकोरोना को हराने के लिए शराब फैक्ट्री ने कसी कमर, रोजाना बना रही है पांच लाख बोतल | Liquor factory tightens its back to defeat Corona, making five lakh bo | Patrika News

कोरोना को हराने के लिए शराब फैक्ट्री ने कसी कमर, रोजाना बना रही है पांच लाख बोतल

locationजयपुरPublished: Mar 30, 2020 10:31:38 pm

Submitted by:

Subhash Raj

जयपुर. कोरोना वारियर्स के लिए हैंड सेनेटाइजर की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए गंगानगर शुगर मिल और पांच निजी डिस्टिलरीज प्रतिदिन पांच लाख बोतल हैंड सेनेटाइजर की आपूर्ति कर रही हैं।

कोरोना को हराने के लिए शराब फैक्ट्री ने कसी कमर, रोजाना बना रही है पांच लाख बोतल

कोरोना को हराने के लिए शराब फैक्ट्री ने कसी कमर, रोजाना बना रही है पांच लाख बोतल

सरकार गंगानगर शुगर मिल्स की पांच इकाइयों और पांच निजी डिस्टिलरीज के माध्यम से हर दिन पांच लाख बोतल हैंड सेनेटाइजर की आपूर्ति कर रही है। इससे राज्य में हैंड सेनेटाइजर के मूल्य निर्धारण और जमाखोरी को कम करने और अस्पतालों, स्वास्थ्यकर्मियों और कोरोना से लडऩे में आगे आ रहे लोगों के लिए इसकी उपलब्धता सुनिश्चित करने में मदद होगी। इस बीच राज्य सरकार ने कोराना वायरस के इलाज के लिए निजी अस्पतालों का अधिग्रहण करने के आदेश दे दिए हैं। राज्य के जिला कलक्टरों ने विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा कोरोना वायरस को महामारी घोषित करने का हवाला देते हुए कहा है कि कोरोना वायरस के इलाज के लिए निजी चिकित्सालय एवं उनसे सम्बद्ध भवनों की आवश्यकता पड़ेगी, लिहाजा मुख्य चिकित्सा अधिकारी की मांग पर निजी अस्पताल संचालक दो घंटे में अपने संस्थान सरकार के सुपुर्द कर दें। जयपुर के जिला कलक्टर जोगाराम ने फोर्टिस अस्पताल, इटरनल अस्पताल सहित 47 अस्पतालों का अधिकरण करने सम्बन्धी सूची जारी की है। इन बड़े अस्पतालों के अलावा आसपास के चौमू, सांगानेर आदि कस्बों के बड़े अस्पतालों को भी अधिग्रहण के लिए तैयार रहने को कहा गया है।
इधर राजस्थान ईंट निर्माता संघ ने राज्य सरकार से पंजाब हरियाणा और उत्तर प्रदेश की तरह राजस्थान में भी ईंट भट्ठों को चलाने के आदेश देने की मांग की है। संघ के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष रतन गणेशगढिय़ा और सचिव गोकर्ण गर्ग ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर कहा है कि पड़ोसी राज्यों हरियाणा, पंजाब तथा उत्तर प्रदेश ने ईंट भट्ठों पर मजदूरों द्वारा अलग-अलग समय में अलग-अलग जगह पर काम किए जाने की प्रक्रिया को समझते और देखते हुए ईंट भट्ठों को चलाने के आदेश दिए हैं। कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के उद्देश्य से लागू लॉकडाउन के तहत राजस्थान में सभी ईंट भट्ठों को बंद करवा दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो