रेस्क्यू सेंटर पर मांस-शराब पार्टी करते पकड़े चार लोग

नागौर: गोगेलाव संरक्षण उद्यान, विभागीय कार्रवाई भी होगी

 

Anoop Singh

30 Oct 2019, 12:25 AM IST

नागौर.
गोगेलाव सरंक्षण उद्यान के वन्यजीव रेस्क्यू सेंटर में वन विभाग के कर्मचारियों का बाहरी लोगों के साथ मांस-शराब पार्टी करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने केटल गार्ड मुंशी ाां व ांवराराम तथा दो अन्य जमाल व शबीर को गिरफ्तार किया है। आरोपी वनकर्मियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी।

यों खुला मामला
चावण्डिया में सोमवार को गोली लगने से घायल चिंकारा को उपचार के लिए श्रीजम्भेश्वर पर्यावरण एवं जीवरक्षा संस्था के पदाधिकारी पार्थवर्धन सियाग एवं अन्य रेस्क्यू सेंटर पर लाए। देर शाम को संस्था के पदाधिकारी चिंकारा का हाल जानने सेंटर पर पहुंचे तो वहां उन्होंने वनकर्मियों समेत चार लोगों को मांस-शराब पार्टी करते देखा। शक होने पर पदाधिकारियों ने घायल चिंकारे के बारे में पूछा। कर्मचारी संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए।

रात को अफसरों को बुलाया
संस्था के पदाधिकारी मौके पर अफसरों को बुलाने पर अड़ गए। देर रात को अफसर मौके पर पहुंचे। इस पर कर्मचारियों ने बताया कि घायल चिंकारे की मौत हो गई थी और उसे दफना दिया है। अफसरों की मौजूदगी में चिंकारे के शव को निकाला गया और संस्था के पदाधिकारियों को दिखाया। कोतवाली थाना पुलिस ने मौके पर पहुंच शराब, मांस और ग्लास जब्त किए हैं।

मांस के नमूने जांच के लिए भेजे
उप वन संरक्षक सुनील गौड़ ने बताया कि बरामद मांस के नमूने जांच के लिए देहरादून स्थित भारतीय वन्य जीव संस्थान को भेजे हंै। रेस्क्यू सेंटर पर बाहरी व्यक्तियों के साथ शराब पीने और मांस पकाने के मामले में विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

anoop singh Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned