फोम के नीेचे दबाकर कर रहे थे शराब तस्करी, 205 कर्टन जब्त


- हरमाड़ा में बिलौची के पास पुलिस की कार्रवाई


- हरियाणा निर्मित शराब गुजरात भेजी जा रही थी

जयपुर. गद्दों के फोम के नीचे अवैध रूप से शराब के कर्टन दबाकर ले जा रहे है एक ट्रक को हरमाड़ा पुलिस ने पकड़ा है। ट्रक में करीब 20 लाख रुपए कीमत की 205 कर्टन शराब बरामद की गई है। फोम से भरे 20 पैकेट भी जब्त किए गए हैं। हरियाणा निर्मित अवैध शराब हरियाणा से जयपुर होते हुए गुजरात में तस्करी की जानी थी। इससे पहले ही मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने ट्रक पकड़कर चालक को गिरफ्तार कर लिया।


पुलिस उपायुक्त पश्चिम कावेन्द्र सागर ने बताया कि शुक्रवार को सूचना मिली थी दिल्ली-अजमेर एक्सप्रेस हाइवे से हरियाणा निर्मित शराब की तस्करी के लिए ट्रक निकला है। इसपर दौलतपुरा चौकी के पास बिलौंची पेट्रोल पम्प पर नाकाबंदी करवाई गई। इस दौरान हरियाणा नंबर का एक ट्रक आते दिखा और उसे रुकवाया तो चालक ट्रक छोड़कर भाग गया। पुलिस ने पीछा करके उसे पकड़ लिया। ट्रक की जांच की तो उसमें सामने से तो गद्दे बनाने में इस्तमाल किया जाने वाले फोम के पैकेट मिले।


आरोपी चालक से भागने का कारण पूछा और बिल्टी चेक की तो वह भी फोम की ही थी। जोकि भिवाड़ी से पाटन गुजरात की थी। संदेह होने पर ट्रक की अच्छी तरह से जांच की तो फोम के नीचे शराब के कर्टन मिले। मामले ट्रक चालक हरियाणा झज्जर निवासी अमित उर्फ मोनू (26) को गिरफ्तार किया गया।


पूछताछ में सामने आया कि हरियाणा निर्मित शराब को सस्ते दामों में खरीद का हरियाणा में ही एकांत जगह पर बने गोदाम में रख लेते हैं। फिर मौका पाकर के उन्हें ट्रकों में लोड कर शराब के कर्टन के ऊपर घरेलू सामान, दवाइयां या फिर अन्य सामान भरकर उसकी बिल्टी तैयार करते हैं। तस्कर इतने शातिर हो गए हैं कि हर बार अलग-अलग रूट अपनाते हैं, ताकि पुलिस से बच सके।

Devendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned