scriptविधानसभा उपचुनाव में धन-बल का प्रयोग, 6 लाख रुपए से ज्यादा की शराब जब्त | Liquor worth more than Rs 6 lakh seized in assembly by-election | Patrika News

विधानसभा उपचुनाव में धन-बल का प्रयोग, 6 लाख रुपए से ज्यादा की शराब जब्त

locationजयपुरPublished: Oct 11, 2021 05:46:43 pm

Submitted by:

firoz shaifi

दोनों ही विधानसभा क्षेत्रों में रखी जा रही है कड़ी निगरानी

rajasthan election commission

rajasthan election commission

जयपुर। प्रदेश की वल्लभनगर और धरियावद विधानसभा उपचुनाव में मतदाताओं को रिझाने के लिए धनबल का प्रयोग भी होने लगा है। हालांकि निर्वाचन विभाग की कड़ी सख्ती के बाद धनबल का प्रयोग करने वाले अपने उद्देश्य में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं। दोनों ही विधानसभा क्षेत्रों में 10 अक्टूबर तक निर्वाचन विभाग के निर्देश पर संबंधित विभागों ने 6 लाख रुपए से ज्यादा की शराब, नकदी और नशीले पदार्थ जब्त किए हैं।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि विधानसभा उपचुनाव की घोषणा होने के साथ ही निर्वाचन विभाग के निर्देश पर आबकारी और अन्य विभाग लगातार धन-बल के प्रयोग पर पैनी नजर रखे हुए हैं। उन्होंने बताया कि 10 अक्टूबर तक एफएसटी, एसएसटी और पुलिस ने मिलकर 6 लाख, 20 हजार की अवैध शराब, 1 लाख, 25 हजार मूल्य के नशीले पदार्थ और 1लाख 50 हजार से ज्यादा मूल्य की संदेहास्पद उसमें सामग्री को जब्त किया है।

उन्होंने कहा कि दोनों ही विधानसभा क्षेत्रों में कड़ी निगरानी रखी जा रही है, जरा सा भी शक होने पर तुरंत कार्रवाई की जाती है। गौरतलब है कि वल्लभनगर और धरियावद विधानसभा उपचुनाव में 30 अक्टूबर को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान करवाया जाएगा, जबकि 2 नवंबर को मतगणना होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो