राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी की सूची को आज अंतिम रूप देंगे डोटासरा

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी की सूची को प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा बुधवार को अंतिम रूप देंगे।

By: santosh

Updated: 30 Dec 2020, 08:35 AM IST

शादाब अहमद
नई दिल्ली/जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी की सूची को प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा बुधवार को अंतिम रूप देंगे। संगठन में पद देने से पहले संबंधित नेताओं से बात कर उनकी मंजूरी ली जाएगी। केन्द्रीय संगठन की तर्ज पर कुछ मंत्रियों को संगठन में भेजने पर विचार चल रहा है।

राजस्थान कांग्रेस में बदलाव को लेकर चल रही कवायद के बीच डोटासरा मंगलवार को दिल्ली पहुंचे। यहां उन्होंने कई नेताओं से मुलाकात की। उनकी सबसे खास मुलाकात पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल से रही। दोनों नेताओं के बीच करीब 10 से 15 मिनट बैठक हुई। इसके बाद डोटासरा ने वेणुगोपाल के सहयोगी काजी निजामुद्दीन से करीब 20 मिनट अकेले में बात की।

बताया जा रहा है कि इस दौरान प्रदेश कार्यकारिणी को अंतिम रूप देने के लिए चर्चा हुई है। कार्यकारिणी को लेकर चल रही उलझन को दूर करने की कोशिश की गई। उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया कि आलाकमान का प्रदेश कार्यकारिणी 30 से अधिक नहीं रखने पर जोर दिया है। इसमें भी 4 उपाध्यक्ष, 8 से 10 महासचिव और शेष सचिव के पद रखने की जानकारी सामने आ रही है। प्रदेश कार्यकारिणी में फिलहाल वर्तमान मंत्री, विधायक, पूर्व मंत्री और पूर्व सांसदों को तरजीह देने के निर्देश दिए गए हैं।

अब डोटासरा बुधवार को जयपुर में उनके पास करीब 80 से 100 नामों की सूची में से 40 से 50 नामों की अंतिम सूची तैयार करेंगे। इस सूची में शामिल होने वाले नेताओं से डोटासरा बात कर उनकी इच्छा भी जानेंगे। यदि कोई नेता संगठन में काम करने का इच्छुक नहीं है तो उसका नाम सूची से हटा दिया जाएगा। इसके बाद सूची को कांग्रेस प्रभारी अजय माकन को सौंपा जाएगा, जहां से इसे मंजूरी के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को प्रस्ताव जाएगा।

-बराबर-बराबर हिस्सेदारी
उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया कि आलाकमान ने कार्यकारिणी में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट और प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के समर्थकों को बराबर-बराबर पद देने के निर्देश दिए हैं।

-डोटासरा ने बंसल से की मुलाकात
डोटासरा ने पार्टी के कोषाध्यक्ष पवन बसंल से मुलाकात की और राजनीतिक हालात पर चर्चा की। इसके अलावा महिला बाल विकास मंत्री ममता भूपेश, विधायक राजेन्द्र विधूड़ी, जीआर खटाणा भी दिल्ली पहुंचे और कई नेताओं से मुलाकात करते रहे।

- प्रदेश कार्यकारिणी को लेकर सूची को अंतिम रूप दिया जा रहा है। जयपुर पहुंचकर नेताओं से बात कर बुधवार को सूची को फाइनल करने की कोशिश की जा रही है।
गोविंद डोटासरा, अध्यक्ष, प्रदेश कांग्रेस

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned