scriptलीजेंड्स लीग क्रिकेट-2… जोधपुर सहित 6 शहरों में सितंबर से शुरू होगी लीग | llct-20 | Patrika News

लीजेंड्स लीग क्रिकेट-2… जोधपुर सहित 6 शहरों में सितंबर से शुरू होगी लीग

locationजयपुरPublished: Aug 05, 2022 07:01:03 pm

Submitted by:

Satish Sharma

लीजेंड्स लीग क्रिकेट ने अपने दूसरे सीजन की घोषणा मंगलवार को कर दी है। लीग के दूसरे सीजन में भारत के छह शहर कोलकाता, लखनऊ, दिल्ली, जोधपुर, कटक और राजकोट इसकी मेजबानी करेंगे।

लीजेंड्स लीग क्रिकेट-2... जोधपुर सहित 6 शहरों में सितंबर से शुरू होगी लीग

लीजेंड्स लीग क्रिकेट-2… जोधपुर सहित 6 शहरों में सितंबर से शुरू होगी लीग

नई दिल्ली। लीजेंड्स लीग क्रिकेट ने अपने दूसरे सीजन की घोषणा मंगलवार को कर दी है। लीग के दूसरे सीजन में भारत के छह शहर कोलकाता, लखनऊ, दिल्ली, जोधपुर, कटक और राजकोट इसकी मेजबानी करेंगे। यह सीजन 17 सितंबर से शुरू होगा जो 8 अक्टूबर तक चलेगा। पहला सीजन इस साल जनवरी में मस्कट में तीन टीमों के साथ शुरू हुआ था। इसमें भारत महाराजा, वल्र्ड जाएंट और एशिया लॉयंस शामिल थीं। दूसरे सीजन में चार फें्रचाइजी होंगी जोकि छह शहरों में 15 मैच खेलेंगी। 
इस टूर्नामेंट के लिए विश्व स्तर के 60 से अधिक खिलाडिय़ों की पुष्टि हो चुकी है। कुल 100 से अधिक खिलाड़ी इस सत्र का हिस्सा होंगे। 
फ्रेंचाइजियों की घोषणा जल्द
लीजेंड्स लीग क्रिकेट के को फाउंडर और सीईओ रमन रहेजा ने कहा, हम जल्द ही मैचों के पूर्ण कार्यक्रम और टीम चयन मानदंड के साथ खेलों के पूर्ण प्रारूप की घोषणा करेंगे। हम चर्चा के अंतिम चरण में हैं। प्रमुख क्रिकेट प्रमोटर और प्रमुख व्यावसायिक घराने, जो फ्रेंचाइजी के स्वामित्व के साथ लीजेंड्स लीग क्रिकेट के साथ हाथ मिलाने जा रहे हैं उनकी जल्द ही घोषणाएं की जाएंगी। लीजेंड्स लीग क्रिकेट के कमिश्नर रवि शास्त्री ने कहा, लीग के दूसरे सीजन के आसपास कई सकारात्मक घटनाओं के साथ, क्रिकेट के दिग्गज अंतरराष्ट्रीय खिलाडिय़ों ने फिर से खेलने से हमें एक बेजोड़ एहसास दिया है। इस बीच सौरव गांगुली की ओर से एक विशेष मैच खेलने की भी पुष्टि की गई है। 
क्रिस गेल ने की खेलने की पुष्टि
अगले महीने से भारत के छह शहरों में शुरू होने जा रही लीजेंड्स क्रिकेट लीग के दूसरे सीजन में वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल का जलवा देखने को मिलेगा। उन्होंने इस लीग में खेलने की भी पुष्टि कर दी है। लीजेंड्स लीग में खेलने की पुष्टि करते हुए क्रिस गेल ने कहा, यह बहुत खुशी कि बात है कि मुझे लीजेंड्स लीग में खेलने का मौका मिल रहा है। यह बहुत प्रेस्टीजियस लीग है और क्रिकेट के महान खिलाड़ी इसमें खेलते हैं। मैं बहुत उत्साहित हूं। लीजेंड्स लीग क्रिकेट के सीइओ रमन रहेजा ने कहा कि क्रिस गेल के आज जाने से लीजेंड्स लीग और बड़ी हो गई है। मशहूर पूर्व क्रिकेटर्स के साथ इस बार ये सीजन और शानदार होने वाला है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो