scriptLoan app fraud case high in Rajasthan | किसी भी तरह का लोन उठा रह हैं तो एक बार ये खबर नजर से निकाल लें...फंसा सकती हैं ये बातें आपको भी | Patrika News

किसी भी तरह का लोन उठा रह हैं तो एक बार ये खबर नजर से निकाल लें...फंसा सकती हैं ये बातें आपको भी

जिस लोन कंपनी के खिलाफ केस दर्ज कराया है उस कंपनी के ब्रांड एम्बेसडर दिग्गज क्रिकेटर महेन्द्र सिंह धोनी हैं।

जयपुर

Published: March 07, 2022 11:33:33 am

जयपुर
राजधानी जयपुर से बड़ा केस सामने आया है लोन एप ने ठगी का, या यूं कहें कि ऑनलाइन लोन उपलब्ध कराने वाले एप से ठगी का। सिर्फ 18 हजार रुपए के लिए लोन को चुकाने के बाद उसका नो ड्यूज भी लेने के बाद एक महिला थानों और कचहरी के चक्कर काट रही है। जबरन वसूली के लिए परिवार वालों के लिए धमकियां मिल रही है सो अलग। पीडिता ने बजाज नगर थाने मंे केस दर्ज कराया है। जिस लोन कंपनी के खिलाफ केस दर्ज कराया है उस कंपनी के ब्रांड एम्बेसडर दिग्गज क्रिकेटर महेन्द्र सिंह धोनी हैं।
credit_card_loan
यह है पूरा केस... आईडी हैक कर ली, अब मांग रहे रुपए
बजाज नगर क्षेत्र में रहने वाली पीडिता खुशबु वर्मा ने निजी काम के लिए पिछले साल की शुरुआत में लोन एप से 18 हजार रुपए का लोन नौ महीने में ब्याज समेत चुकाने के लिए लिया था। नौ महीने में लोन चुकाने के बाद कंपनी ने नो ड्यूज भी दे दिया था। लेकिन उसके दो महीने के बाद ही कंपनी से फिर रिकवरी वालों के फोन आने लगे। उन्होनें कहा कि आपने लोन नहीं चुकाया, जल्द चुका दो। खुशबु ने कहा कि उसने लोन चुका दिया उसके पास नो ड्यूज भी है। इस पर कंपनी ने कहा कि उसके नाम से तीन अलग अलग खातों में रुपए डाले गए हैं और जल्द ही नहीं दिए तो इसका अंजाम भुगतना होगा। धमकी भरे फोन लगातार बढ़ते गए तो खुशबु थाने पहुंची। पहले तो पुलिस ने भगा दिया बाद में कोर्ट की दखल के बाद मुकदमा दर्ज किया गया है। खुशबु ने पुलिस को बताया कि कंपनी के पास से ही फोन आया था और लोन देने के कई फायदे गिनाए गए थे। लेकिन अब परेशान बढ़ती जा रही है।
सिर्फ पांच हजार का लोन लिया था, रिश्तेदारों को धमकाना शुरु कर दिया
अजमेर की रहने वाली युवती जो जयपुर में रहकर पढ़ाई कर रही है। उसने सिर्फ पांच हजार रुपए का लोन लिया था। सात हजार रुपए सात महीने में चुका भी दिए लेकिन उसके बाद भी उसके रिश्तेदार को फोन कर धमकाया गया। उसे भी धमकी दी कि उसके आधार कार्ड और अन्य दस्तावेज को गंदे कामों में यूज लिया जाएगा। वहीं जयपुर के मुहाना में रहने वाले जयेश से भी चंद हजार रुपए के लोन के बदले अश्लील केसेज में फंसाने तक की धमकियां दे दी गई।
40 से भी ज्यादा एप ऐसे जो मिनटों में रुपए दे रहे लेकिन
साइबर एक्सपर्ट विष्णु दास ने बताया कि वर्तमान में चालीस से भी ज्यादा एप ऐसे हैं जो सिर्फ तीन से पांच मिनट में रुपए दे रहे हैं लेकिन इसके बदले वे रिश्तेदारों के नाम पते तक मांग लेते हैं। एक बार जाल में फंसने के बाद तो इनमें से अधिकतर रिश्तेदारों तक को धमकाते हैं। गालियां देना तो इनका जॉब प्रोफाइल है। गुंडई करना आम बात हो चली है। कुछ समय पहले आरबीआई ने इस तरह के दर्जनों ऐप बंद किए थे लेकिन ये फिर से नए नाम से शुरु हो गए। इनमें से कई ने तो बड़ी हस्तियों को ब्रांड एम्बेसडर भी बनाया है ताकि लोग फंसते चले जाएं। आरबीआई अफसरों का कहना है कि ग्राहकों को कभी भी केवाईसी दस्तावेजों की प्रति बगैर पहचान वाले व्यक्ति, अपुष्ट, अनाधिकृत ऐप को नहीं देना चाहिए और ऑनलाइन शिकायत तुरंत करानी चाहिए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

31 साल बाद जेल से छूटेगा राजीव गांधी का हत्यारा, सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेशकान्स फिल्म फेस्टिवल में राजस्थान का जलवा, सीएम गहलोत ने जताई खुशीगुजरातः चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, हार्दिक पटेल ने दिया इस्तीफा, BJP में शामिल होने की चर्चाआतंकियों के निशाने पर RSS मुख्यालय, रेकी करने वाले जैश ए मोहम्मद के कश्मीरी आतंकी को ATS ने किया गिरफ्तारआज चंडीगढ़ की ओर कूच करेंगे किसान, बॉर्डर पर ही बिताई रात, CM भगवंत बोले- 'खोखले नारे' नहीं तोड़ सकते संकल्पवाराणसी कोर्ट में आज ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर अहम बहस, जानें किन मुद्दों पर हो सकता है फैसलादिल्ली में आज एक बार फिर चलेगा बुलडोजर! सुरक्षा के लिए 400 पुलिसकर्मियों की मांगकांग्रेस नेता कार्ति चिंदबरम के करीबी को CBI ने किया गिरफ्तार, कल कई ठिकानों पर हुई थी छापेमारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.