scriptCoronavirus: कारगिल युद्ध में भी नजर नहीं आया ऐसा सन्नाटा | lock down railway | Patrika News

Coronavirus: कारगिल युद्ध में भी नजर नहीं आया ऐसा सन्नाटा

locationजयपुरPublished: Mar 31, 2020 12:33:07 pm

Submitted by:

anand yadav

24 घंटे में चार पांच बार बजता है रेलवे गेट हूटरसेना से सेवानिवृत गेटमैन ने कहा नहीं देखा ऐसा सन्नाटारेलवे गेट 24 घंटे में चार पांच बार हो रहा है बंद

Main railway station of Katni Junction.

कटनी जंक्शन का मुख्य रेलवे स्टेशन.

जयपुर। कोरोना वायरस के संक्रमण के बाद रेलवे ने आगामी 14 अप्रैल तक मालगाड़ियों के अलावा सभी पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया है। ऐसे में राजधानी में घनी आबादी के बीच बने रेलवे लेवल क्रॉसिंग गेट के हूटर 24 घंटे में महज चार पांच बार ही बज रहे हैं। रेलवे गेटमैन फिर भी मुस्तैदी से ड्यूटी कर रहे हैं। रेलवे गेटमैन ड्यूटी के दौरान ट्रेनों की आवाजाही का इंतजार कर रहे हैं।
जयपुर सवाई माधोपुर रेलवे लाइन स्थित महेश नगर लेवल क्रॉसिंग गेट पर तैनात गेटमैन सुगनचंद ने बताया कि वे सेना से सेवानिवृति के बाद रेलवे की सर्विस में आए हैं। पहले यह लेवल क्रॉसिंग गेट 24 घंटे में करीब सौ से सवा सौ बार बंद होता था लेकिन अब महज चार पांच बार ही बंद किया जा रहा है। गेटमैन सुगनचंद ने बताया कि वे कारगिल युद्ध में भी भाग ले चुके हैं लेकिन जिस तरह का सन्नाटा इन दिनों दिखाई दे रहा है ऐसा तो कारगिल युद्ध में भी नजर नहीं आया।
गौरतलब है कि यात्री ट्रेनों का परिचालन बंद होने के बाद अब रेलवे ट्रैक पर केवल मालगाड़ियों का ही संचालन हो रहा है। लेकिन रेलवे पार्सलघर में पार्सल बुकिंग भी इन दिनो घट गई है ऐसे में पर्याप्त संख्या में पार्सल होने पर ही मालगाड़ियों में पार्सल लदान का काम हो रहा है। रेल मंत्रालय ने अब बीस नई पार्सल ट्रेनें चलाने का निर्णय लिया है तो ऐसे में जल्द ही रेलवे ट्रैक पर ट्रेनों की आवाजाही बढ़ने की उम्मीद है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो